Accused serving life sentence in Gujarat's 2002 Godhra train arson case, died during treatment in hospital
File Photo

    पुणे : आईटी हब (IT Hub) के रूप में पहचाने जानेवाले पुणे (Pune) में एक आईटी इंजीनियर (IT Engineer) की संदिग्ध हालात में लाश (Dead Body) मिलने से खलबली मच गई है। पुणे के कोंढवा पुलिस स्टेशन (Kondhwa Police Station) की सीमा में यह घटना उजागर हुई है। मृत इंजीनियर का नाम गणेश यशवंत तारलेकर (47) है। उसके साथ रहने वाले दोस्त ने बताया कि उन्होंने गोली मारकर आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस (Police) को इसमें कोई साजिश नज़र आ रही है। बहरहाल यह हत्या है या आत्महत्या? इसकी छानबीन जारी है। 

    पुलिस से मिली प्राथमिक जानकारी के अनुसार, आईटी इंजीनियर गणेश तारलेकर कोंढवा परिसर के एक हाई प्रोफ़ाइल सोसायटी में रहते थे। उनकी शादी हो चुकी है और उनका एक 14 वर्ष का बेटा है।  उनकी पत्नी फ़िलहाल मायके में है। तीन दिन पहले वे अपने घर में कुछ दोस्तों के साथ बैठे थे। एक दोस्त ने बताया कि पार्टी चल रही थी तभी उन्होंने सिर में गोली मार ली। इस घटना के बाद उसके साथ के दो दोस्त घटनास्थल से फरार हो गए थे।

     पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

    इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। खून से लथपथ पड़े गणेश को ससून हॉस्पिटल भेजा गया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गणेश तारलेकर की हत्या की गई या उन्होंने आत्महत्या की? अगर आत्महत्या की तो उन्होंने ऐसा कड़ा कदम क्यों उठाया? कहीं इसमें किसी की कोई साजिश तो नहीं? ऐसे तमाम सवालों के जवाब अब तक नहीं मिल सका है। पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है। इस घटना से पुणे में खलबली मच गई है।