Tanaji Sawant
file pic

    Loading

    पुणे: पुणे महानगरपालिका (PMC) के अतिक्रमण विभाग द्वारा कार्रवाई कर जब्त किए गए अनधिकृत ठेलों को छुड़ाने के लिए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सांवत (Tanaji Sawant) सीधे पीएमसी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंच गए। क्षेत्रीय कार्यालय में दाखिल मंत्री ने अधिकारियों को आड़े हाथों लेकर कार्रवाई करनेवालों पर एक्शन के लिए दबाव बनाया। ऐसी जानकारी सूत्रों ने दी। 

    धनकवडी-सहकारनगर क्षेत्रीय कार्यालय के कर्मचारी-अधिकारी हमेशा की तरह अपने-अपने काम में व्यस्त थे। तभी अचानक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत की कारों का काफिला क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में आ गया। स्वास्थ्य विषयी कारणों के लिए स्वास्थ्य मंत्री क्षेत्रीय कार्यालय में दाखिल हुए होंगे, ऐसा कर्मचारियों को लगा। पर जब पता चला कि अतिक्रमण विभाग द्वारा संभाजीनगर से जब्त किए ठेले और टेम्पो को छुड़ाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री क्षेत्रीय कार्यालय में आए थे। इससे पुणे महानगरपालिका के कर्मचारी अचंभित हो गए।

    अधिकारियों के जवाब से भड़के मंत्री

    इस वक्त स्वास्थ्य मंत्री ने ठेलों और टेम्पो को तत्काल छोड़ने की मांग की। पुणे महानगरपालिका के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अनाधिकृत ठेलों और टेम्पों पर कार्रवाई की है। यह कानूनी कार्रवाई की गई है, इसलिए उन्हें जुर्माना भरना होगा। अधिकारी के जवाब से भड़के मंत्री ने पीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया और संबंधित अतिक्रमण निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे निलंबित करने का आदेश दिया, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच का हवाला देकर मामले को रफा-दफा कर दिया। अनाधिकृत ठेले हटाने के लिए मंत्री द्वारा दिखाई गई तत्परता की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही हैं।