PROPERTY TAX

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के कर संग्रह विभाग (Tax Collection Department) से अब तक 538.84 करोड़ का कर संग्रह किया जा चुका है। कर संग्रह विभाग ने बकाया संपत्ति मालिकों से अपील की है कि वे जल्द से जल्द कर अदा कर महानगरपालिका का सहयोग करें। टैक्स (Tax)का भुगतान न करने वाले प्रॉपर्टी मालिकों (Property Owners) को कुर्की नोटिस (Notice) भेजा जा रहा है। 

    नोटिस देने के बावजूद टैक्स नहीं देने वाले संपत्ति मालिकों की संपत्ति जब्त की जा रही है। महानगरपालिका से संबंधित संपत्ति मालिकों से 50 करोड़ 51 लाख कर वसूल करने में सफल रहा है, जिनकी संपत्ति जब्त कर ली गई है। वहीं कर का भुगतान करने से बचने वाले तीन संपत्तियों को सील कर दिया गया है।

    इनकी संपत्ति की गई सील

    जिन संपत्ति मालिकों की संपत्ति सील की गई उनमें नारायण अर्जुन पटेल, माधव राजाराम हुपले और संजय विट्ठल ठाकुर शामिल है। संपत्ति के मालिकों को अवैध निर्माण दंड को छोड़कर मूल कर का भुगतान करने की सुविधा दी गई है। महानगरपालिका ने टैक्स पेनल्टी में 70 फीसदी की राहत दी है। उसका कार्यकाल 31 मार्च तक है। इस रियायत का लाभ उठाने के लिए केवल दो दिन शेष हैं। ऐसी रियायत योजना अब लागू नहीं की जाएगी। इसलिए नागरिकों को इस रियायत का लाभ उठाना चाहिए। इसके लिए महानगरपालिका के समस्त संभागीय कर संग्रहण कार्यालय 21 मार्च तक प्रातः 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुले रहेंगे। महानगरपालिका ने नागरिकों से अपील की है कि वे तत्काल संपत्ति कर का भुगतान करें और जलापूर्ति बाधित और संपत्ति की सीलिंग जैसी सख्त कार्रवाई से बचें।