pm modi pune

    Loading

    पुणे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) के दौरे को लेकर पुणे पुलिस (Pune Police) ने पुख्ता पुलिस बंदोबस्त (Tight Police Arrangements) किया है। शहर में रविवार को ढ़ाई हजार पुलिस तैनात रहेगी। इसमें स्टेट रिजर्व प्रोटेक्शन फोर्स (SRPF) और 2 हजार 200 पुलिसकर्मी शामिल है। इसके साथ ही शहर के मध्य भाग के साथ उनके जाने के रुट, सभा, उद्घाटन और समारोह स्थल पर पुलिस की तरफ से तगड़ा बंदोबस्त किया गया है।

    पुणे महागरपालिका (Pune Municipal Corporation) के विकास कार्यों के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पुणे आ रहे है। वे 6 मार्च की सुबह विमान से लोहगांव एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद चॉपर से शिवाजी नगर सिंचाई भवन पहुंचेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से गरवारे कॉलेज के पास जाएंगे।  

    एमआईटी कॉलेज परिसर में सभा

    यहां से वे मेट्रो से आनंद नगर के कार्यक्रम में  शामिल होंगे। यहां पर एमआईटी कॉलेज परिसर में उनकी सभा होगी। यहां का कार्यक्रम पूरा होने के बाद वे वापस सिंचाई भवन आएंगे। यहां से वे चॉपर से लवले जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी पुणे में चार से पांच घंटे रहेंगे।

    फोर्स वन की तीन कंपनियां तैनात रहेगी

    शहर में विशेष पुलिस महानिरीक्षक दर्जा के अधिकारी, तीन डीसीपी, 16 सहायक डीसीपी पुणे पुलिस की मदद के लिए दिया गया है। स्टेट रिजर्व पुलिस, फोर्स वन की तीन कंपनियां तैनात रहेगी। ट्रैफिक विभाग द्वारा ने अपनी तरफ से बंदोबस्त किया है। पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर डॉ. रवींद्र शिसवे, स्पेशल ब्रांच के डीसीपी भाग्यश्री नवटके से लगातार बंदोबस्त की समीक्षा की जा रही है।

    कई महत्वपूर्ण ट्रैफिक डायवर्जन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को पुणे शहर के दौरे के मद्देनजर सुबह 10 से दोपहर 2 बजे के बीच कर्वे रोड और पौड रोड़ के कुछ हिस्सों को वाहनों के आवागमन के लिए बंद रखा गया है। पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) राहुल श्रीरामे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इन सड़कों पर यातायात के प्रवाह को वैकल्पिक मार्गों की ओर मोड़ा गया है। डीसीपी श्रीरामे के आदेशानुसार गरवारे कॉलेज से आनंद नगर मेट्रो जंक्शन तक मुख्य समारोह को देखते हुए खंडोजी बाबा चौक और शिवतीर्थ नगर के बीच सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच वाहनों को जाने की अनुमति नहीं है। कर्वे रोड से कोथरुड़ की ओर जाने वाले वाहनों को तिलक चौक पर डायवर्ट किया गया है और वहां से दांडेकर ब्रिज या म्हात्रे ब्रिज डीपी रोड होते हुए करिश्मा सोसाइटी की ओर मोड़ा जाएगा। शिवतीर्थ नगर से डेक्कन इलाके की ओर आने वाले वाहनों को मयूर कॉलोनी की ओर डायवर्ट किया गया है।