Rupali Chakankar

    Loading

    पिंपरी:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के हाईकमान शरद पवार (Sharad Pawar) की महिला नीति के कारण ही आज महिला आयोग की अध्यक्ष पद तक का सफर तय किया। अगर आप शरद पवार को जन्मदिन का तोहफा देना चाहते हैं तो पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) को राष्ट्रवादीमय बनाएं, यह अपील राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा रुपाली चाकणकर (Rupali Chakankar) ने पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के पिंपले गुरव (Pimple Gurav) में आयोजित महिला सम्मेलन और रोजगार मार्गदर्शन मेला में की। 

    इस सम्मेलन में महिलाओं ने शिकायत की कि पिंपले गुरव को सुबह चार बजे पानी मिलता है, जिसके लिए महिलाओं को सुबह चार बजे उठकर पानी लाना पड़ता है। इसलिए पानी का समय बदलने की मांग उन्होंने की। इस पर चाकणकर ने कहा कि अब पानी का नहीं, इलाके का नगरसेवक बदलने का समय आ गया है। शरद पवार की वर्षगांठ पर एनसीपी के पूर्व नगरसेवक राजेंद्र जगताप, मराठवाडा जनविकास संघ के अध्यक्ष अरुण पवार, शिक्षा मंडल के पूर्व सभापति राजू लोखंडे, आदिवासी समन्वय समिति के अध्यक्ष विष्णु शेलके, गोर बंजारा समाज संस्था के अध्यक्ष संदीप राठोड की ओर से इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था। 

    कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

    इस कार्यक्रम में विविध क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करनेवाले गणमान्यों का सन्मान किया गया। कार्यक्रम के मंच पर राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी की नेता रुपाली ठोंबरे, पूर्व विधायक विलास लांडे, मराठी नाट्य परिषद पिंपरी-चिंचवड अध्यक्ष भाऊसाहेब भोईर, राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी महिला शहाराध्यक्षा वैशाली कालभोर, पूर्व महापौर शकुंतला धराडे, नगरसेवक मयूर कलाटे, सनी ओव्हाल, माई काटे, चंदा लोखंडे, स्थायी समिति के पूर्व सभापति अतुल शितोले, शोभा आदियाल, शिवाजी पाडुळे, समाजप्रबोधनकार शारदा मुंडे, उज्ज्वला ढोरे, सामाजिक कार्यकर्ता साहेबराव तुपे, अमरसिंग आदियाल, तानाजी जवलकर, अस्मिता कांबले, तृप्ती जवलकर पूजा काटे, एड. प्रिया देशमुख, संजीवनी पुरानिक, आदेश जगताप, लहुजी जगताप आदि उपस्थित थे।

     ‘अच्छे दिन’ का सपना सपना बनकर रह गया 

     रूपाली चाकणकर ने कहा कि पेट्रोल, गैस सिलेंडर, साथ ही खाद्य तेल और दालों की बढ़ती कीमतों ने आम बजट को पंगु बना दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘अच्छे दिन’ का सपना सपना बनकर रह गया है। सभी मोदी की गलतियों को भूल गए और उन्हें चुना। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें चुनने में महिलाओं का बड़ा हाथ है। इसलिए ये महिलाएं आने वाले चुनाव में बदलाव कर बीजेपी को सबक सिखाएंगी। उज्ज्वला गैस योजना का पैसा बैनर के रूप में गांवों में पहुंचा। विज्ञापन की लागत 3755 करोड़ रुपये थी।  

    शहर न तो भय से मुक्त है और न ही भ्रष्टाचार से मुक्त 

    भाजपा ने भय मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त शहर का नारा देकर पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम की सत्ता हासिल की। हालांकि, शहर न तो भय से मुक्त है और न ही भ्रष्टाचार से मुक्त है। इसके विपरीत, शहर बर्बाद हो गया था। शहर और उपनगरों में अपराध बढ़ रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि आगामी शीतकालीन सत्र में क्रिमिनल स्ट्रेंथ बिल पास हो। नारी की शक्ति सबसे बड़ी है, और कल का धैर्य हमारा है। आपदाएं क्षणभंगुर हैं। महिलाओं में उनसे निपटने की ताकत होती है। जीवन में आपदाएं ईसीजी की तरह होती हैं। उन्होंने महिलाओं से अपील की कि वे बिना किसी डर के धैर्य के साथ संकट का सामना करें।