mp supriya sule

    Loading

    पुणे: कात्रज चौक (Katraj Chowk) पर चल रहे फ्लाईओवर और सड़क चौड़ीकरण के काम के कारण भारी ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) और वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। सांसद सुप्रिया सुले (MP Supriya Sule) ने पुणे महानगरपालिका (PMC) के कमिश्नर विक्रम कुमार को सुझाव दिया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) और जल आपूर्ति विभाग के साथ तत्काल बैठक कर इसके समाधान के लिए समन्वय स्थापित करना चाहिए।

    सांसद सुले ने कात्रज चौक का दौरा किया और यहां ट्रैफिक जाम और चल रहे कार्यों का जायजा लिया। कार्यों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने अधिकारियों को तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। साथ ही पीएमसी कमिश्नर विक्रम कुमार को इस परेशानी का समाधान निकालने के लिए अपनी पहल पर काम कर रहे सभी संबंधित संगठनों की संयुक्त बैठक बुलाने के निर्देश दिए हैं।

    एक साथ कई काम चलने से जाम की समस्या 

    फ्लाईओवर और सड़क के काम के साथ-साथ एमएसईडीसीएल, सर्विस रोड और पानी की पाइपलाइन जैसे तमाम काम एक साथ चल रहे हैं। नतीजतन यहां भीषण जाम लग जाता है। सभी तरह के वाहन चालकों, राहगीरों, सड़क किनारे व्यापारियों, दुकानदारों और स्थानीय नागरिकों को भी इससे तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फ्लाईओवर के लिए बीच सड़क के पिलर उठाने का काम चल रहा है। इस बीच दोनों तरफ सर्विस रोड और चौड़ीकरण का काम भी चल रहा हैं। नतीजतन, यातायात के लिए उपलब्ध सड़क बहुत ही अपर्याप्त हो गई है और सड़कों के हालत भी खस्ता हो चुके हैं। नतीजतन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। एमपी सुले ने कहा है कि यह गंभीर मामला है।

    डेडलाइन पर काम ख़त्म होना संभव नहीं

    इन कार्यों को लेकर सरकार के विभिन्न विभागों में समन्वय और वैकल्पिक उपायों की कमी दिखाई दे रही है। सासंद सुले ने कहा कि कुछ दिन पहले पीएमसी कमिश्नर विक्रम कुमार के साथ हुई बैठक में कात्रज चौक में बिजली, पानी की पाइपलाइन, ब्रिज वर्क और सर्विस रोड जैसे चार मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई थी। उस समय कमिश्नर ने इन कार्यों को पूरा करने के लिए 1 मई 2023 की डेडलाइन दी थी। उन्होंने कहा कि काम की गति, कार्यक्षेत्र और तरीके को देखते हुए इस तारीख को हासिल करना संभव नहीं है।