Traffic Jam pune
Representative Image

    Loading

    पुणे : चांदनी चौक (Chandni Chowk) के बहुमंजिली फ्लाईओवर (Flyover) और पुणे-बंगलोर नेशनल हाइवे (Pune-Bangalore National Highway) के चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इनमें कोथरुड (Kothrud) के दावी भुसारी कॉलोनी के श्रृंगेरी मठ के बगल में अधूरे सर्विस रोड का काम भी शुरू हो गया है। इस सड़क का काम शुरू होने के बाद चांदनी चौक का ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) कम करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही कोथरुड आने वाले वाहनों को भी कम परेशानी होगी।

    श्रृंगेरी मठ के बगल से महात्मा सोसायटी की तरफ जाने वाली सर्विस रोड का काम पिछले कई महीने से बंद है। इसकी वजह से कोथरुड से वारजे, सातारा, कात्रज जाने वाले वाहन चालकों को वेदभवन के सर्विस रोड या चांदनी चौक के चक्कर लगाकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ता है, लेकिन चांदनी चौक में फ्लाईओवर का काम जारी रहने की वजह से मुलशी, कोथरुड, पाषाण के साथ मुंबई से आने वाली ट्रैफिक के लिए एक ही रोड है।

    जाम से भी मुक्ति मिलेगी

     इसके चलते सुबह-शाम ट्रैफिक जाम लगना रोज की बात हो गई है। इसलिए श्रृंगेरी मठ के पास की सर्विस रोड का काम तत्काल शुरू करने की मांग नगरसेविका अल्पना वरपे ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी से की थी। आने वाले तीन महीने में इस सर्विस रोड का काम पूरा होने के बाद यह रोड ट्रैफिक के लिए खुल जाएगी। भुसारी कॉलोनी के साथ कोथरुड आने वाले नागरिकों को इस सड़क से फायदा होगा। ट्रैफिक जाम से भी मुक्ति मिलेगी।