ट्रेन में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

    Loading

    पुणे: पुणे ग्रामीण पुलिस (Pune Rural Police) ने रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) और ट्रेनों (Trains) में बैग की चोरी और सेल फोन चोरी के कई मामलों में शामिल एक अन्तर्राज्यीय गिरोह (Gang) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने देश के अलग-अलग राज्यों में ट्रेनों में यात्रा कर चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

    पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी दिल्ली और हरियाणा के हैं। आरोपियों की पहचान हरियाणा के विनोद सतबीर सिंह (35), राकेश महावीर (45), हंसराज धूपसिंह (33), राजन रोशन कुमार (33) और दिल्ली के दीपक राकेश (29) और महेंद्र मुंशीराम (52) के रूप में हुई है।

    गुप्त सूचना पर कार्रवाई

    पुणे ग्रामीण पुलिस के अंतर्गत दौंड थाने की एक टीम गुप्त सूचना कि दिल्ली और हरियाणा से एक अन्तर्राज्यीय गिरोह के कुछ सदस्य दौंड आए हैं, पर काम कर रही थी। मिली जानकारी के आधार पर दौंड के गोवा गली नामक मोहल्ले में जाल बिछाया गया। छह लोगों को हिरासत में लिया गया और प्रारंभिक जांच में एक अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्य के रूप में उनकी पुष्टि हुई।

    आधार कार्ड क्यों थे, पुलिस जांच में जुटी

    पुलिस ने इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, चोरी हुए सेलफोन, 48 सिम कार्ड, चेन तोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कटर, डुप्लीकेट चाबियां और कई ब्लेड भी बरामद किया हैं। पुलिस इस बात की भी तफ़्तीश कर रही है कि संदिग्धों के पास फर्जी आधार कार्ड क्यों थे।

    आरोपी मुंबई GRP को सुपुर्द

    दौंड पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद घुगे के मुताबिक, जांच से पता चलता है कि ये संदिग्ध भारत भर में ट्रेनों में यात्रा करते थे और यात्रियों के बैग और सेल फोन की चोरी करते  थे। महाराष्ट्र में वे वसई-विरार, मुंबई और पुणे के दौंड में कई मामलों में वांछित हैं। आगे की जांच के लिए उन्हें मुंबई रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया है।