arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पुणे. पुणे शहर पुलिस (Pune City Police) ने रविवार की रात आईपीएल (IPL) पर सट्टे वाली दो जगहों पर एक ही वक़्त में बड़ी कार्रवाई करते हुए दो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट बुकी (Cricket Bookie) सहित कई लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया।  पुलिस ने आरोपियों से 93 लाख रुपए से अधिक की रकम जब्त (Seized) की है।  इस कार्रवाई के दौरान सट्टा किंग गणेश भुतडा और अशोक जैन के साथ कई लोगों को पकड़ा गया है।

    समर्थ और मार्केटयार्ड पुलिस स्टेशन में रविवार देर रात तक केस दर्ज किया गया। समर्थ पुलिस स्टेशन की सीमा में मंगलवार पेठ में एक जगह पर छापा मारकर गणेश भुतडा को गिरफ्तार कर उसके पास से 92 लाख 65 हज़ार रुपए कैश जब्त किए गए, जबकि मार्केटयार्ड से अशोक जैन नामक बुकी को गिरफ्तार किया गया।  उसके पास से 51 हज़ार रुपए जब्त किए गए हैं। गणेश भुतडा देश का बड़ा क्रिकेट बुकी है।  अशोक जैन भी बड़ा बुकी है।   आईपीएल में रविवार को दो बड़े मैच खेले गए थे।  इसलिए बड़े पैमाने पर सट्टा लगाए जाने की जानकारी पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता को मिली थी।  उन्होंने अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया।

    सोशल सिक्योरिटी सेल और  क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई

    इसके अनुसार जॉइंट पुलिस कमिश्नर रवींद्र शिसवे, क्राइम ब्रांच के प्रभारी अपर पुलिस कमिश्नर भाग्यश्री नवटके, डीसीपी श्रीनिवास घाडगे, प्रियंका नारनवरे के मार्गदर्शन में सोशल सिक्योरिटी सेल और  क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ही वक़्त में यह कार्रवाई की।  गणेश भुतडा और अशोक जैन के खिलाफ मोबाइल और अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

    राज्य के छोटे बुकी की जानकारी ली जा रही

    इस मामले के प्रमुख बुकी दुबई में रहते हैं। उसके पास ये दोनों सट्टा भेज रहे थे। अब इन दोनों से राज्य के छोटे बुकी की जानकारी ली जा रही है। पुणे, पिंपरी-चिंचवड और जिले के अनेक बुकी के नाम पुलिस के हाथ लगे हैं। इसके कारण छोटे बुकी में दहशत व्याप्त हो गया है।