MLA Mahesh Landge

    Loading

    पिंपरी: बारिश के बाद पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में मुख्य और आंतरिक सड़कों की अवस्था दयनीय हो गई है। इनकी मरम्मत और गड्ढों को भरकर नागरिकों की यात्रा को सुखद बनाया जाए। उसके लिए ‘गड्ढा मुक्त पिंपरी-चिंचवड’ अभियान (Pothole Free Pimpri-Chinchwad Campaign) को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। बीजेपी (BJP) के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने 15 दिसंबर तक शहर को गड्ढा मुक्त (Pothole Free) करने का अल्टीमेटम दिया है।  लिहाजा पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका प्रशासन ने अब तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

    पुणे जिला के पालकमंत्री और राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में हुई बैठक में महानगरपालाक प्रशासन को पुणे और पिंपरी-चिंचवड के नागरिकों को सड़कों पर बने गड्ढों से निजात दिलाने के लिए उपाय करने के निर्देश दिए गए। इस पृष्ठभूमि पर महानगरपालिका मुख्यालय में विधायक लांडगे की अगुवाई में एक बैठक हुई। इसमें महानगरपालिका प्रशासक और कमिश्नर शेखर सिंह, अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र वाघ, प्रदीप जांभले-पाटील, मुख्य लेखा व वित्त अधिकारी जितेंद्र कोलंबे, चिकित्सा अधिकारी लक्ष्मण गोफणे, शिक्षा विभागाचे उपायुक्त संदीप खोत, प्रशासन अधिकारी संजय नायकडे उपस्थित थे।

    सारथी और परिवर्तन हेल्पलाइन पर स्थान के साथ फोटो भी भेजें

    विधायक महेश लांडगे ने कहा कि शहर की भीतरी और मुख्य सड़कों पर गड्ढा मुक्त अवधारणा को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। केवल मुख्य सड़कों पर ‘फोकस’ के साथ आंतरिक सड़कों की मरम्मत पर भी जोर दिया जाना चाहिए। तद्नुसार उचित नियोजन और संभागवार, क्षेत्रीय कार्यालयवार समयबद्ध कार्यक्रम तैयार कर निर्धारित समय में सड़कों को गड्ढों से मुक्त कराया जाए। साथ ही शहर के नागरिकों को भी इस अभियान में भाग लेना चाहिए और गड्ढों का पता चलने पर ‘सारथी’ और ‘परिवर्तन’ हेल्पलाइन पर स्थान के साथ फोटो भी भेजें। इस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। 

    सड़कों की मरम्मत का अभियान किया जाएगा तेज

    महानगरपालिका कमिश्नर शेखर सिंह ने कहा कि पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल के निर्देशानुसार पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका स्तर पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई है। उसी के अनुरूप योजना बनाई गई है। पिंपरी-चिंचवड शहर में सड़कों पर हुए गड्ढों की मरम्मत करने का अभियान तेज किया जाएगा। शहर अभियंता मकरंद निकम ने कहा कि मॉनसून खत्म होते ही डामर प्लांट पूरी क्षमता से शुरू हो गए हैं। तदनुसार प्रावधान किया गया है। 15 दिसंबर तक शहर में एक भी गड्ढा नहीं बनेगा।  इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। नागरिकों को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।