एसटी की ग्रुप बुकिंग की बंद व्यवस्था पूर्ववत, पढ़ें पूरी खबर

    Loading

    पिंपरी : ऐन गणेशोत्सव (Ganeshotsav) के मुहाने एसटी यानी महाराष्ट्र राज्य परिवहन बोर्ड (Maharashtra State Transport Board) के वल्लभनगर डिपो (Vallabhnagar Depot) से कोंकणवासियों (Konkan Residents) के लिए ग्रुप बुकिंग (Group Booking) प्रणाली को बंद करने का निर्णय लिया गया। हालांकि विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने डिपो प्रमुख से चर्चा कर इस सुविधा को बहाल कर दिया। 28 अगस्त से 30 अगस्त के बीच कुल 12 बसों को ग्रुप बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। इससे कोंकणी यात्रियों को राहत मिली है। कोंकणी तीर्थयात्रियों की समस्या के समाधान के लिए विधायक लांडगे ने सीधे वल्लभनगर डिपो पहुंचे और डिपो प्रमुख से सकारात्मक चर्चा करने के बाद बसों को ग्रुप बुकिंग के लिए उपलब्ध कराने का सुझाव दिया।

    हर साल गणेशोत्सव के लिए हजारों कोंकणवासी पिंपरी-चिंचवड शहर से अपने-अपने गांव जाते हैं। इसके लिए शहर के विभिन्न संगठनों के माध्यम से एसटी निगम द्वारा ‘ग्रुप बुकिंग’ के माध्यम से बसों की बुकिंग की जाती है। इस साल वल्लभनगर एसटी इल से ग्रुप बुकिंग को मंजूरी मिली थी। इसी के तहत यात्रियों के पैसे वसूल कर करीब 30 ट्रेनों की ‘ग्रुप बुकिंग’ ली गई। हालांकि, बाद में कहा गया कि उस समय बसों को ‘ग्रुप बुकिंग’ के लिए नहीं दिया जा सकता है। इसके चलते कोंकण जाने वाले यात्रियों को ग्रुप बुकिंग में परेशानी हुई। इस बीच शहर के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर डिपो प्रमुख से इसका जवाब मांगा। हालांकि प्रशासन को अस्पष्ट जवाब मिलने लगे।  

    अंत में कुछ यात्रियों ने विधायक महेश लांडगे से गुहार लगाई। यात्रियों की समस्या को देखते हुए विधायक लांडगे ने सीधे वल्लभनगर डिपो का दौरा किया। डिपो प्रमुख और संबंधित अधिकारियों से चर्चा की। कोंकणवासी यात्रियों को सुविधा प्रदान करने में प्रशासन को सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। साथ ही विधायक महेश लांडगे ने बताया कि वे परिवहन मंत्री से बसें उपलब्ध कराने की मांग करेंगे। उन्होंने प्रशासन को दृढ़ता से कहा है कि वे यात्रियों को परेशान नहीं करें। इस मौके पर पूर्व नगरसेवक शितल उर्फ विजय शिंदे के साथ सिंधुदुर्ग जिला उत्कर्ष मंडल के अध्यक्ष अजय पाताडे, कोकण प्रवासी संघ के अध्यक्ष दादा हाटले, सिंधुदुर्ग एकता मित्र मंडल के विलास गवस, सचिन फोंडके, रुपेश गवस, महेश देसाई, जयेश भुवड, बाला गुरव, मिथुन चव्हाण, प्रकाश चव्हाण, प्रदीप पडवल, रवि देऊलकर, सागर गावडे आदि उपस्थित थे।