online-fraud

    पिंपरी. बेटी हॉस्पिटल (Hospital) में एडमिट (Admit)  है, उसके इलाज (Treatment ) के लिए पैसों की जरूरत है। यह कहकर एक अज्ञात व्यक्ति (Unknown Person) ने पिंपरी चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) में सत्ताधारी भाजपा के एक नगरसेवक (Corporator) को ऑनलाइन ठगने (Cheating) का मामला सामने आया है। 

    इस बारे में नगरसेवक अंबरनाथ चंद्रकांत कांबले (49) ने सांगवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके अनुसार पुलिस ने 8329773204 और 721817539 इन मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 19 सितंबर की शाम छह बजे के करीब नगरसेवक कांबले के मोबाइल पर उक्त नंबरों  से कॉल आया। जहां सामने वाले व्यक्ति ने उनसे कहा कि, उनकी बेटी के सिर पर से ट्रक चला गया, उसकी हालत नाजुक है और उसका वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। उसके इलाज के लिए पैसों की जरूरत है। अंबरनाथ चंद्रकांत कांबले ने व्यक्ति की हालत को समझते हुए उस  पर यकीन कर अपनी पत्नी को गूगल पे से उस व्यक्ति के गूगल पे पर साढ़े 6 हजार रुपए भेजने को कहा।

    पैसे भेजने के बाद उस व्यक्ति का दोबारा फोन आया और उसने  इस बार 10 हजार रुपए की जरूरत बताकर मांग की। इस पर नगरसेवक कांबले खुद वाईसीएम हॉस्पिटल गए और वहां उस व्यक्ति द्वारा बताए गए मरीज और उसके रिश्तेदारों के बारे में पूछताछ की। जहां उन्हें पता चला कि ऐसा कोई मरीज हॉस्पिटल में एडमिट ही नहीं है। खुद को ठगा पाकर नगरसेवक ने सांगवी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।