(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ एक औद्योगिक शहर है। यहां के अधिकांश नागरिक कंपनियों में काम करके अपना जीवन यापन करते हैं। कोरोना की दोनों लहरों से उबरने के बाद पिंपरी-चिंचवड़ में कंपनियां फिर से सक्रिय हो गई हैं। अब शहर की ज्यादातर कंपनियों ने पूरी क्षमता से काम शुरू कर दिया है। सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में भी सुधार हो रहा है।  इसलिए भाजपा पार्षद नम्रता लोंढे ने मांग की है कि ओमीक्रोन की पृष्ठभूमि में श्रमिकों के टीकाकरण अभियान को तेज किया जाए।

    इस बारे में उन्होंने पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी डॉ. पवन सालवे को ज्ञापन सौंपा है। इसमें कहा गया है कि हालांकि शहर में कंपनियां फिलहाल पूरी क्षमता से शुरू हो गई हैं, लेकिन कंपनियों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का टीकाकरण नहीं किया गया है। एमआईडीसी में श्रमिकों के टीकाकरण का पहला चरण 60 प्रतिशत पूरा हो गया है। कईयों का टीकाकरण होना बाकी है। शहर में कोरोना का एक नया संस्करण ओमीक्रोन आ गया है, जिसमें पिंपरी-चिंचवड़ में राज्य में सबसे ज्यादा मरीज हैं। इसलिए श्रमिकों को पूरी क्षमता से टीकाकरण किया जाना चाहिए।

    वर्तमान में कई श्रमिक टीकाकरण से वंचित

    महानगरपालिका घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान चला रहा था। इसी पृष्ठभूमि में पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका में टीकाकरण अभियान चलाना श्रमिकों के लिए लाभकारी होगा। एक कंपनी में सौ से ज्यादा कर्मचारियों के साथ इसका इस्तेमाल टीकाकरण अभियान को बढ़ाने में भी किया जाएगा। वर्तमान में कई श्रमिक टीकाकरण से वंचित हैं। यदि कंपनियों में टीकाकरण अभियान चलाया जाता है, तो टीकाकरण जागरूकता फैलाने पर कार्यकर्ता आगे आएंगे और टीकाकरण करवाएंगे। पार्षद नम्रता लोंढे ने यह भी मांग की है कि महानगरपालिका को इस बारे में सकारात्मक सोचना चाहिए।