Prakash Ambedkar
प्रकाश अंबेडकर (फ़ाइल फोटो)

    Loading

    पुणे: आगामी महानगरपालिका चुनावों (Municipal Elections) से पहले वंचित बहुजन अघाड़ी (Vanchit Bahujan Aghadi) ने पुणे (Pune) में स्थानीय राजनीतिक संगठनों के साथ मिलकर चुनाव (Elections) लड़ने का फैसला किया है।  पूर्व सांसद और वीबीए नेता प्रकाश अंबेडकर (VBA leader Prakash Ambedkar) ने कहा कि वे चुनाव लड़ने के लिए एक तंत्र बना रहे हैं।  महानगरपालिका चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने की उम्मीद है। 

    अंबेडकर ने कहा कि अगला चुनाव लड़ने में सबसे बड़ी समस्या पैसे की होगी। उन्होंने कहा कि वे एक ऐसा तंत्र बना रहे हैं जिसके जरिए वे कई जगहों पर अच्छे उम्मीदवार मुहैया करा सकेंगे।  पार्टी ने चुनाव की तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है। 

    अमित साई वाघमारे की एंट्री से पार्टी में हलचल

    इस बीच, पिंपरी-चिंचवड़ में अमित साई वाघमारे की नई एंट्री से पार्टी में हलचल मच गई है।  वाघमारे, जिन्हें हाल ही में पश्चिमी महाराष्ट्र के समन्वयक के रूप में पार्टी में शामिल किया गया था, ने कहा कि वह अंबेडकर की राजनीति में ताजगी लाने की बात से आकर्षित थे।  उन्होंने कहा कि नए विचारों की आवश्यकता है जो बड़े पैमाने पर लोगों और समाज के साथ जुड़े हों।  पार्टी उसी तर्ज पर काम करेगी। 

    जनाधार बढ़ने के लिए करनी पड़ेगी मेहनत

    वीबीए भले ही आगामी महानगरपालिका चुनाव की तैयारी करने में जुटी है पर पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव से ये तो स्पष्ट हो गया है वीबीए को जनाधार बढ़ाना होगा।  जिसेक लिए पार्टी को काफी मेहनत करनी होगी।  लोकसभा चुनाव में वीबीए एक भी सीट नहीं जीत सकी थी,  लेकिन उसे 14 फीसदी वोट मिले थे।  विधानसभा चुनाव में पार्टी को 4.58 फीसदी वोट मिले थे।