Arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच यूनिट-1 ने (Crime Branch Unit-1) मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में एक अंतर जिला गैंग पर शिकंजा कसने में सफलता पायी है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने गैंग के सदस्यों के पास से साढ़े नौ लाख रुपए मूल्य की 17 मोटरसाइकिलें बरामद (Two Wheelers Seized) की हैं। 

    पिंपरी चिंचवड़ शहर में दोपहिया वाहन चोरी की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए क्राइम ब्रांच यूनिट-1 ने दोपहिया अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और तुरंत कार्रवाई शुरू की और चोरी की मोटरसाइकिलों को जब्त कर लिया। जब पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में थी, तभी पुलिस ने मोटरसाइकिल पर खेड़ से आ रहे तीन लोगों को देखा। पुलिस को देख तीनों ने तेज रफ्तार से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। उनके नाम प्रज्वल प्रताप देशमुख (20 ) और अक्षय लहानु जाधव (27) हैं। उनका एक साथी भाग निकलने में सफल रहा है। 

    पुणे में चोरी, अहमदनगर में बिक्री

    संदिग्ध व्यवहार के कारण यूनिट-1 उसे कार्यालय ले आई, उससे पूछताछ शुरू की, लेकिन शुरू में उससे अस्पष्ट जवाब मिला।  इस बीच गहन पड़ताल के बाद बताया कि मोटरसाइकिल चाकन क्षेत्र के महलुंगे से चोरी की गई है। पुलिस ने मामले की आगे की जांच करते हुए तुरंत देशमुख और जाधव के साथी तुषार फाटंगारे और एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह ने पिंपरी-चिंचवड़, पुणे ग्रामीण, नासिक क्षेत्र से एक मोटर साइकिल चुरा ली और उसे अहमदनगर जिले के संगमनेर, पाथर्डी, अकोले में अपने परिचितों को बेच दिया, यह भी सामने आया है। 

    चोरी के 17 मामले उजागर  

    आरोपी पुणे-नासिक रोड पर चाकन, राजगुरुनगर, नारायणगांव, आले फाटा और नासिक इलाकों में मोटर साइकिल से संगमनेर से आते थे और मोटरसाइकिल चोरी कर रात को लौट जाते थे। कागजात बाद में देने की बात कहकर परिचितों को बेच देते थे। उनके पास से कुल 9 लाख 45 हजार रुपए मूल्य की 17 मोटरसाइकिलें जब्त कर ली गई है। इस कार्रवाई से 17 मामले उजागर किए गए हैं। इसमें 7 मामले चाकन थाने में, 2 मामले नारायणगांव थाने में और 3 मामले नासिक रोड (नासिक शहर) में दर्ज किए गए हैं। खेड़, अलेफाटा, लोनी और मुंबई नाका (नासिक शहर) पुलिस थानों में भी मामले हैं। गिरफ्तार आरोपी अक्षय जाधव संगमनेर ग्रामीण पुलिस के रिकॉर्ड पर है और वाहन चोरी और अन्य चोरी के कई अपराधों के लिए मामला दर्ज किया गया है।