Rahuri Protest

    Loading

    राहुरी: शाहू नगर (Shahu Nagar) और तहसील के 25 से अधिक गांवों में अवैध शराब बिक्री (Illegal Liquor) नहीं रोकी गई तो 2 अक्टूबर से फिर एक बार अनशन (Fast) शुरू किया जाएगा, ऐसी चेतावनी अकोले तहसील शराबबंदी आंदोलन की ओर से पुलिस (Police) और उत्पाद शुल्क विभाग (Excise Department) को दी गई।

    गौरतलब है कि आज तक शाहू नगर में शराब ने 23 लोगों की जान चली गई। आज भी यहां 7 जगहों पर शराब की बिक्री चल रही है। तहसील में संगमनेर से इंदोरी और वीरगांव के मोड़ पर आकर तहसील में शराब की बिक्री होती है। शराब बिक्री के खिलाफ 15 अगस्त से शराब के चलते विधवा हुई महिलाओं द्वारा अनशन शुरू किया गया था। इस अनशन का नेतृत्व हेरंब कुलकर्णी ने किया।

    …तो फिर से 2 अक्टूबर को अनशन शुरू होगा 

    इस अनशन को जिला उत्पाद शुल्क अधीक्षक गणेश पाटिल और उपविभागीय पुलिस अधिकारी राहुल मदने, पुलिस निरीङक मिथून घुगे ने भेंट कर अनशन रोकने का अनुरोध किया। तब हेरंब कुलकर्णी ने शराब बेचने वालो को तड़ीपार करने और इंदोरी, वीरगांव के होटलों को सील करने की मांग की। साथ में शराब बिक्री बंद ना होने पर 2 अक्टूबर से फिर अनशन शुरू करने की चेतावनी भी दी। अनशन में वसंत मनकर, शांताराम गजे, खंडू वाकचौरे, नगरसेविका प्रतिभा मनकर, जनाबाई मोहिते, संगीता सालवे, नाजूबाई सालवे समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।