उद्योगनगरी में पानी की किल्लत बीजेपी का पाप: अजित गव्हाणे

    Loading

    पिंपरी : पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के नागरिकों को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के 15 साल के कार्यकाल में किसी संकट का सामना नहीं करना पड़ा। क्योंकि शहर के संरक्षक के रूप में अजीत पवार (Ajit Pawar) शहर के बेहतर नियोजन पर पूरा ध्यान देते थे। 2017 में बीजेपी (BJP) सत्ता में आई और उनके अनियोजित शासन के कारण शहरवासियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। शहरवासियों के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा कि पर्याप्त बारिश के बावजूद शहर में हर दूसरे दिन पानी की आपूर्ति हो रही है? बीजेपी ने नागरिकों के मूलभूत अधिकारों का हनन किया। शहर में पानी की किल्लत बीजेपी का ही पाप रहने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष अजित गव्हाणे (Ajit Gawane) ने कहा कि उनके इस पाप की कोई माफी नहीं है।

    रामकृष्ण मंगल कार्यालय मोशी में शहर राष्ट्रवादी की पांचवीं मासिक बैठक संपन्न हुई। इसमें वरिष्ठ नेता भाऊसाहेब भोईर, विठ्ठल उर्फ नाना काटे, प्रदेश प्रवक्ता रविकांत वरपे, प्रशांत शितोले, महिला शहर अध्यक्षा कविता आल्हाट, पूर्व नगरसेवक मयूर कलाटे, वसंत बोराटे, राहुल भोसले, सुनील गव्हाणेे, फ़ज़ल शेख, प्रशांत शितोले, शाम लांडे, पंकज भालेकर, विनायक रणसुभे, राजेंद्र जगताप, विक्रांत लांडे, प्रवीण भालेकर, वर्षा जगताप, सतीश दरेकर, प्रकाश सोमवंशी, निर्मला माने, विनय शिंदे, माधव पाटिल, विजय पिरंगुटे, महेश जापके, लाल मोहम्मद चौधरी, गणेश सचेत, यूसुफ कुरैशी, अकबर मुल्ला, एड. विशाल जाधव, विशाल अहेर, ज्योति निंबालकर, सारिका पवार, संगीता कोकणे, काशीनाथ जगताप, प्रवीण भालेकर, कविता खराडे, आतिश बारणे, धनंजय भालेकर, चंदरानी लोखंडे, राजू लोखंडे, भाऊसाहेब सुपे, विजय लोखंडे, दत्तात्रय जगताप, श्रीधर वल्हेकर, पूर्णिमा सोनवणे, संजय वासरमल, प्रमोद साल्वे, संजय उदवंत, विष्णु शेलके, विजय पिरंगुटे, सुप्रिया सोलपुरे, उत्तम अलहट, पूनम वाघ आदि उपस्थित थे।

    सत्ताधारी बीजेपी नेताओं पर किसी का वश नहीं

    इस मौके पर बोलते हुए अजित गव्हाणे ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने पिंपरी-चिंचवड शहर में प्रशस्त सड़कें, पर्याप्त पानी की आपूर्ति, कचरा प्रबंधन, चिकित्सा सेवाएं, मनोरंजन के लिए थिएटर, पार्क और अन्य आवश्यक नागरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए और शहरी विकास के ग्राफ को ऊंचा रखा। हालांकि 2017 में महानगरपालिका में सत्ता बदली और शहर का विकास ठप हो गया। सत्ताधारी बीजेपी नेताओं पर किसी का वश नहीं है। इससे विकास की दिशा भटक गई और पिंपरी-चिंचवड में आम लोगों की दुर्दशा शुरू हो गई। इस अवसर पर गव्हाणेे ने प्रत्येक कार्यकर्ता से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए शहर के विकास की तस्वीर जनता तक पहुंचाने की अपील की। इस बैठक में 8 दिसंबर को चिंचवड के प्रो रामकृष्ण मोरे प्रेक्षागृह में होनेवाले अधिवेशन और 12 दिसंबर को शरद पवार के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम का आयोजन और बूथ समिति और सदस्यों के सशक्तिकरण के लिए पंजीयन अभियान को लेकर विषयवार चर्चा हुई। इस बैठक की शुरुआत में पूर्व नगरसेवक विनायक रनसुभे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी झुग्गी बाती प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष और  पूर्व नगरसेवक उत्तम हिरवे को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव रखा। इसे विजय लोखंडे ने मंजूरी दी।