MLA Mahesh Landge

Loading

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के भोसरी और आसपास के इलाकों में बिजली की समस्या (Power Problem) को लेकर प्रशासन गैरजिम्मेदाराना तरीके से काम कर रहा है। 24 घंटे के अंदर बिजली आपूर्ति (Power Supply) दुरुस्त करें नहीं तो जनता के आक्रोश को झेलने को तैयार रहें। इन शब्दों में अधिकारियों को फटकार लगाते हुए बीजेपी के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने चेतावनी दी है कि मैं स्वयं नागरिक आंदोलन का नेतृत्व करूंगा। यही नहीं विधायक लांडगे ने उपमुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री देवेंद्र फडणवीस को बैठक से फोन किया और शिकायत की कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं और जनता भुगत रही हैं। इससे उपमुख्यमंत्री कार्यालय से भी महावितरण प्रबंधन को डांट पड़ी। 

मोशी, प्राधिकरण, गव्हाने बस्ती, भोसरी गांव, चक्रपाणि कॉलोनी, इंद्रायणीनगर के इलाकों में बार-बार बिजली कटौती हो रही है। इसी पृष्ठभूमि में विधायक लांडगे ने महावितरण कार्यालय पर धावा बोल दिया। भोसरी पावर हाउस स्थित महावितरण कार्यालय में अति आवश्यक बैठक हुई। इस मौके पर पुणे जिला अधीक्षक अभियंता सतीश राजदीप, कार्यपालन यंत्री उदय भोसले, दत्ता गव्हाने, योगेश लोंधे, सम्राट फुगे, शिवराज लांडगे, दिनेश यादव, निखिल कालकुटे समेत अधिकारी व स्थानीय नागरिक मौजूद रहे। इस दौरान विधायक लांडगे ने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को आड़े हाथों लिया। भोसरीकरों के लिए पिछले दो साल से जानबूझकर बिजली की समस्या पैदा की जा रही है। बार-बार निवेदन और ज्ञापन देने के बाद भी महावितरण के अधिकारियों द्वारा बदतमीजी से जवाब दिया जा रहा है। ऐसे में आमजन किससे अपील करें? यह सवाल खड़ा हो गया है। 

विधायक लांडगे ने महावितरण कार्यालय में बैठक की

शहर में सोमवार को तेज हवाएं चली और झमाझम बारिश हुई। इससे कई जगहों पर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी और मंगलवार दोपहर तक बिजली गुल रही। इससे नागरिकों की शिकायतें काफी हद तक बढ़ गईं। इसी पृष्ठभूमि में विधायक लांडगे ने महावितरण कार्यालय में बैठक की। भोसरी सहित क्षेत्र में बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। लो वोल्टेज बिजली आपूर्ति से घरेलू उपकरण खराब हो रहे हैं। मरम्मत कार्य में महावितरण के कर्मचारियों और अधिकारियों की देरी की जा रही है। 

अधिकारियों और कर्मचारियों से अभद्र जवाब मिल रहे

आम नागरिकों के शिकायत करने जाने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों से अभद्र जवाब मिल रहे हैं। अधिकारियों-कर्मचारियों की उदासीन भूमिका से लोगों में नाराजगी है। बैठक में ऐसी कई शिकायतों पर चर्चा की गई। महावितरण के अधिकारियों ने सकारात्मक रुख से इस संबंध में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। विधायक महेश लांडगे ने बरसता के पहले सारे मरम्मत काम पूरा कर भोसरी विधानसभा क्षेत्र की बिजली आपूर्ति सुचारू करने के निर्देश दिए हैं।