bacchu kadu

Loading

पुणे: लोकसभा चुनाव (2019) के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने कहा था कि सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे हो सकता है? इसे लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज किया था। सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को दोषी पाया और उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई। जिसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द की गई है। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने विधायक बच्चू कडू (MLA Bachchu Kadu) की भी विधायकी को रद्द करने की मांग की हैं।

राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस ने पुणे के पाषाण रोड इलाके में बच्चू कडू की विधायकी रद्द करने की मांग को लेकर बैनर लगाए हैं। इसमें लिखा है कि कुछ दिन पहले नासिक की जिला सत्र अदालत ने विधायक बच्चू कडू को दो साल कैद की सजा सुनाई थी। इनकी विधायकी कब कब रद्द होगी? नियम सबके लिए समान हैं।

 भारत में लोकतंत्र के लिए लड़ूंगा: राहुल गांधी

इस बीच, महाराष्ट्र सहित देश के कई इलाकों में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किया और बीजेपी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की। उधर, कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने एक संवादाता सम्मेलन में पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पूरा ड्रामा है जो प्रधानमंत्री को एक साधारण सवाल से बचाने के लिए किया गया है। अडानी की शेल कंपनियों में 20,000 करोड़ रुपए किसके गए? मैं इन धमकियों, अयोग्यताओं या जेल की सजा से डरने वाला नहीं हूं। सांसद पद से अयोग्य ठहराए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। इसके उदाहरण हम आए दिन देख रहे हैं। मैंने संसद में पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा। मैंने अडानी पर केवल एक सवाल पूछा था… मैं सवाल पूछना जारी रखूंगा और भारत में लोकतंत्र के लिए लड़ूंगा।