किसी को भी टिकट मिले हम BJP के साथ: शंकर जगताप

    Loading

    पिंपरी: चिंचवड विधानसभा के उपचुनाव (Chinchwad Assembly By-Election) में बीजेपी (BJP) की ओर से दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप (MLA Laxman Jagtap) की पत्नी अश्विनी या भाई शंकर जगताप (Shankar Jagtap) में से किसे प्रत्याशी तय करेगी? इस बारे में अलग-अलग चर्चा शुरू रहने के बीच जगताप परिवार की ओर से पहली बार मीडिया में बयान आया है। खुद विधायक जगताप के भाई और बीजेपी के चुनाव प्रभारी शंकर जगताप ने पहली बार मीडिया को बयान देते हुए कहा कि हम अभी भी उसी गम में हैं। दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप का निधन एक माह भी नहीं हुआ है। हम उसके दर्द से अभी उबर नहीं पाए हैं। विधानसभा उपचुनाव की उम्मीदवारी जगताप परिवार के सदस्य को ही दें, यह हमारा कहना नहीं है। इसलिए चिंचवड़ विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवारी को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। 

    जगताप ने कहा कि दिवंगत जगताप बीमार होने पर भी पार्टी के प्रति वफादार रहे। जब वे बीमार थे, तब उन्होंने राज्यसभा और विधान परिषद के चुनावों में भाग लिया था। हम उनके द्वारा दिखाई गई वफादारी को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। चूंकि हम उस दर्द में थे, इसलिए उम्मीदवारी को लेकर परिवार में कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। 

    पार्टी के साथ हैं

    हम किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे हैं। हम पार्टी की बैठक में इसलिए आए क्योंकि पार्टी ने हमें बुलाया और कहा कि परिवार के सदस्य इस बैठक में रहें। हम यह नहीं कह रहे हैं कि सिर्फ जगताप परिवार को नॉमिनेट किया जाए। हम पार्टी के साथ हैं। हम उनके साथ खड़े रहेंगे जिन्हें पार्टी द्वारा नामित किया जाएगा, यह भी शंकर जगताप ने स्पष्ट किया।

    जगताप परिवार का सदस्य ही प्रत्याशी होगा

    वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एकनाथ पवार ने कहा कि जगताप परिवार पिछले 40 साल से राजनीति में है। जगताप परिवार आपस में चर्चा कर प्रत्याशी का नाम देने में सक्षम है। चिंचवड विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जगताप परिवार का सदस्य ही प्रत्याशी होगा। हालांकि पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड उम्मीदवारी की घोषणा करेगा।