modi in pune pawar

    Loading

    पुणे: महाविकास अघाड़ी और भारतीय जनता पार्टी, साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के बीच चल रहे शीत युद्ध की पृष्ठभूमि में अब इस बात पर भी चर्चा तेज हो गई है कि रविवार को पुणे (Pune) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मौजूदगी में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar ) मौजूद रहेंगे अथवा नहीं। 

    पुणे महानगरपालिका ने इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार समेत शरद पवार को भी आमंत्रित किया है, लेकिन अभी तक उनकी उपस्थिति की पुष्टि नहीं हुई है। 

    पीएम के हाथों कई विकास कार्यों का होना है उद्घाटन 

    पुणे महानगरपालिका परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण, पुणे शहर में आनंद नगर से गरवारे कॉलेज स्टेशन, पिंपरी से फुगेवाड़ी के बीच पिंपरी-चिंचवड़ मेट्रो लाइन का उद्घाटन, 11 स्थानों पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन, नदी तट सुधार योजना के पहले दो चरणों का भूमिपूजन, पीएमपी के ई-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन, पीएमपी के खेमे में शामिल 100 नई ई-बसों का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी के हाथों में होना है।

    कई दिग्गज किए गए आमंत्रित

    इस आयोजन के लिए राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, विधान परिषद की उपसभापति डॉ. नीलम गोर्हे, सांसद उदयनराजे भोसले, भारत में जापान के राजदूत सातोशी सुजुकी, केंद्रीय आवास और नागरिक मामलों के मंत्रालय के सचिव समेत राज्य के मुख्य सचिव और अन्य उच्च पदस्थ अधिकारी, ‘महामेट्रो’ के बृजेश दीक्षित, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और कोथरुड विधायक चंद्रकांत पाटिल, शहर के सभी सांसद और विधायक आमंत्रित हैं। 

    भाजपा पर बदले की राजनीति का आरोप 

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद एनसीपी बीजेपी के खिलाफ आक्रामक हो गई है। महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने केंद्र सरकार पर बीजेपी के इशारे पर बदला लेने की कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। इसी राजनीतिक तनाव के चलते अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और शरद पवार मौजूद रहेंगे? मेयर मुरलीधर मोहोल ने शरद पवार समेत तमाम जनप्रतिनिधियों को न्योता भेजा हैं।