crime

    पुणे. गला दबाकर एक युवक की हत्या (Murder) किए जाने की घटना पुणे (Pune) के लोणी कालभोर में सामने आई है। यहां के छत्रपति शिवाजी उद्यान (Chhatrapati Shivaji Garden) स्थित पानी की टंकी के पास उसकी लाश (Dead Body) पाई गई है। मृतक का नाम विजय उर्फ गुलशन रोहिदास मोरे ( 23) है। इस प्रकरण में उसके भाई रोहित मोरे ने लोणी कालभोर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके अनुसार पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    पुलिस के अनुसार, विजय मोरे जहां खुदाई का काम मिलता था वहां मजदूरी करता था। उसे दो साल से शराब की लत लग गई थी। विजय अपनी मां के साथ रह रहा था। उसके पास में ही उसका भाई पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। विजय रात साढ़े 10 बजे अपनी मां से यह कह कर गया कि आधे घंटे में आएगा। वह रात में वापस नहीं आया। इसलिए उसकी मां को चिंता हुई और उसने सुबह रोहित से इस बारे में बताया। 

    गला दबा कर हत्या 

    इस बीच रोहित उसे ढूंढने के लिए बाहर गया तभी ग्राम पंचायत में काम करनेवाले विनोद जाधव ने पानी की टंकी के पास विजय को बेहोशी की हालत में देखा, उसके चेहरे पर खून लगा हुआ था। लोणी कालभोर पुलिस उसे ससून अस्पताल ले गई, वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम में गला दबा कर हत्या होने की डॉक्टर ने पुष्टि की। लोणी कालभोर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

    पेड़ में फांसी से झूलती मिली लाश

    उधर, पेड़ में कपड़े के फंदे से फांसी लगी और सड़ी गली अवस्था में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने से पिंपरी-चिंचवड़ के किवले परिसर में खलबली मच गई है। किवले में पवना नदी परिसर में पुणे-मुंबई हाईवे के सर्विस रोड से सटे क्षेत्र में यह घटना सामने आई। रावेत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, किवले के पवना नदी परिसर में हाईवे के सर्विस रोड से सटे खेत में एक पेड़ से कपड़े की सहायता से एक 30 से 35 वर्षीय व्यक्ति की फांसी लगी और सड़ी गली अवस्था में लाश मिली है। यहां निजी नर्सरी के मालिक प्रसाद धुमाल ने इसकी जानकारी दी। शव के सड़ जाने की अवस्था में मिलने से माना जा रहा है कि यह घटना चार से पांच दिन पहले घटी हो। पुलिस ने शव को पिंपरी वाईसीएम हॉस्पिटल भेजा है। यहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। मृतक के बदन पर टी शर्ट और काले रंग की पैंट है। इस संबंध में किसी तरह की जानकारी होने पर पुलिस ने संपर्क करने की अपील की है।