Raj Thackeray
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में अज़ान और हनुमान चालीसा विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच, राज ठाकरे (Raj Thackeray) का नया बयान सामने आया है। सोमवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने आधिकारिक ट्विटर से एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं से 3 मई को घोषित ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ नहीं करने की अपील की है, ताकि ईद के त्योहार के दौरान कोई सामाजिक तनाव न पैदा हो।

    राज ठाकरे अपने ट्वीट में लिखा, ‘कल ईद है। मैंने इस बारे में कल संभाजीनगर की बैठक में बात की है। मुस्लिम समुदाय के इस त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए। अक्षय तृतीया की तरह अपने त्योहार के दिन कहीं भी महा आरती न करें जैसा कि पहले तय किया गया था। बैन का विषय धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक है हम इसके बारे में वास्तव में क्या करना चाहते हैं, मैं इसे कल अपने ट्वीट के जरिए आपके सामने पेश करूंगा।’

    उल्लेखनीय है कि, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 3 मई तक राज्य के सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की चेतावनी दी थी। उन्होंने यह भी कहा था कि, अगर तीन मई तक लाउडस्पीकर हटाए नहीं गए तो उनकी पार्टी के कार्यकर्त्ता सभी मस्जिदों के सामने हनुमान चालसा का पाठ करेंगे।