संभाजी राजे (Photo Credits-ANI Twitter)
संभाजी राजे (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2022) के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज संभाजी राजे (Sambhaji Raje) ने राज्यसभा चुनाव न लड़ने का बड़ा ऐलान किया है। दरअसल इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि उन्हें किसी भी पार्टी से समर्थन मिलता नहीं दिखाई पड़ा। 

    ज्ञात हो कि संभाजी राजे ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। लेकिन माना जा रहा है कि अन्य दलों का समर्थन न मिलता देख उन्होंने राज्यसभा चुनाव की रेस से खुद को आउट कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने खरीद-फरोख्त से बचने के लिए अपना नामांकन वापस ले लिया है। मैं शिवाजी महाराज का वंशज हूं और मेरा भी अपना गौरव है। मैं महाराष्ट्र में स्वराज्य संगठन को मजबूत करूंगा।

    गौर हो कि संभाजी राजे राज्यसभा के लिए शिवसेना का समर्थन चाहते थे लेकिन शिवसेना ने उनके समक्ष पार्टी में शामिल होने की शर्त रखी। लेकिन वे निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहते थे। इसी के चलते बात नहीं बन पाई और शिवसेना ने उन्हें समर्थन देने से इनकार कर दिया। इससे पहले गुरूवार को शिवसेना की तरफ से संजय राउत और संजय पवार ने राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरा है।