Ramdas Athawale
File Photo

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई:
जब तक दुनिया में चंद्रमा और सूर्य मौजूद हैं, महामानव डॉ. बाबासाहब अम्बेडकर का संविधान कोई नहीं बदल सकता। ऐसा दावा रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने किया है। आठवले ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि संविधान बदले जाने का भ्रम कांग्रेस द्वारा फैला कर बाबासाहब का अपमान किया गया है। आठवले ने एक बयान जारी कर दावा किया कि विकसित भारत के संकल्प को आगे बढ़ा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दलित समुदाय है।

कांग्रेस ने डॉ अंबेडकर को हराया
रामदास अठावले कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस कांग्रेस पार्टी ने बार-बार अंबेडकर का अपमान किया, उन्हें एक नहीं बल्कि दो बार चुनाव में हराया, वह संविधान बदलने की चर्चा कर रही है। मूलतः ऐसी चर्चाओं से दलित समाज को धोखा नहीं दिया जा सकता। कांग्रेस का इतने सालों तक बरगला कर राज करने का तरीका अब नहीं चलेगा। अब हमारा समाज शिक्षित है, उसकी सामाजिक चेतना जागृत हो चुकी है।

उन्होंने दावा किया कि देश भर का पूरा दलित समुदाय मजबूती से मोदी के साथ है। जो विकसित भारत के सपने को मजबूती से मुख्यधारा में ला रहे हैं। आठवले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी संविधान को बदल नहीं रहे, बल्कि उसे मजबूत कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बीजेपी के 400 पार के नारे पर कांग्रेस ने घेरते हुए कहा है कि यदि मोदी को पूर्ण बहुमत मिल गया तो वे संविधान ही बदल देंगे।