raut-owaisi
File Pic

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. आज असदुद्दीन ओवैसी  के ‘राम-श्याम की जोड़ी’ वाले बयान पर संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा कि, ‘राम-श्याम’ की जोड़ी तो BJP और ओवैसी को कहना चाहिए। लोग कहते कि ओवैसी साहब की पार्टी BJP की B-टीम है, वोट कटाव मशीन है। ऐसे में जहां भी BJP को जीतना होता वे वहां पहुंच जाते हैं। ‘राम-श्याम’ वाला जुमला उन (ओवैसी) पर ज्यादा अच्छा लगता है।”

क्या था  ओवैसी का कहना

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र की राजधानी, मुंबई के ठाणे स्थित मुम्ब्रा इलाके में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीते शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया था। वहीं ओवैसी ने उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे को राम और श्याम की जोड़ी बताते हुए कहा था कि, “पुणे में चुनाव है। मैं शरद पवार से पूछना चाहता हूं कि दरगाह के दरवाजे पर पटाखे पोड़े गए लेकिन ये नहीं बोलेंगे क्योंकि हिंदू इन्हें वोट नहीं देंगे। पवार वहां नहीं बोलेंगे कि 500 साल पुरानी दरगाह पर अत्याचार किया गया। औरंगाबाद के नाम बदलने को लेकर ओवैसी ने कहा कि औरंगाबाद का नाम बदल दिया गया। शरद पवार और कांग्रेस बोलती है कि मोदी को हराओं, अरे पहले कुछ बोलो तो।” 

वहीं औवैसी ने महाराष्ट्र में मुसलमानों को आरक्षण दिए जाने की भी वकालत की थी। जानकारी दें कि, आज महाराष्ट्र के पुणे जिले की कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। दरअसल कस्बा और चिंचवाड़ सीटों पर उपचुनाव BJP के विधायकों मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन के बाद हो रहे हैं।

जानकारी हो कि, पुणे शहर की कस्बा विधानसभा सीट पर भाजपा के हेमंत रासने और कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर के बीच मुकाबला है। धंगेकर को कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के महा विकास आघाड़ी गठबंधन का समर्थन प्राप्त है। पुणे शहर के नजदीकी एक औद्योगिक शहर चिंचवाड़ में मुकाबला भाजपा के अश्विनी जगताप और राकांपा के नाना काते के बीच है। 

वहीं चिंचवाड़ में 510 मतदान केंद्र और 5,68,954 पंजीकृत मतदाता हैं और कस्बा निर्वाचन क्षेत्र में 215 मतदान केंद्र और 2,75,428 पंजीकृत मतदाता हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राकांपा प्रमुख शरद पवार और पार्टी नेता अजीत पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे और अन्य ने पिछले 10 दिन में दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार किया। इनकी मतगणना आगामी 2 मार्च को होगी।