महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र के पहले बागी विधायक पहुंचे मुंबई- देखें Video

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) और उनके समर्थक 50 विधायक शनिवार को गोवा के ताज कन्वेंशन सेंटर होटल से गोवा एयरपोर्ट के लिए निकले थे। उन विधायकों का ये काफिला अब मुंबई पहुंच चुका है। विधायकों के लिए मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर 3 बड़ी लग्जरी बस मंगाई गई थी। जो की होटल ताज रेजीडेंसी में पहुँच गई है। जहां अब शिंदे समर्थक विधायक और देवेंद्र फड़नवीस सहित बीजेपी विधायकों के साथ बैठक होगी। 

    वहीं, मुंबई में हाल के दिनों में शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इन विधायकों के तीन जुलाई से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाग लेने की उम्मीद है। इस दौरान विधानसभा का एक नया अध्यक्ष चुना जाएगा और नवगठित एकनाथ शिंदे सरकार को बहुमत साबित करना होगा। 

    इससे पहले महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच बागी विधायक 29 जून को एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी से गोवा पहुंचे थे। सदन में शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बुधवार को शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।