File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: केंद्र ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस (Seva Medal on Republic Day) की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) के 51 जवानों के लिए सेवा पदक की घोषणा की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस अधिकारियों के नाम के साथ एक सूची जारी की है। 

    वीरता के लिए राष्ट्रपति पदक सहायक पुलिस उप-निरीक्षक गोपाल मनीराम उसेंडी, उप-निरीक्षक भरत चिंतामन नागरे, कांस्टेबल महेंद्र गानू कुलेती, संजय गणपति बकमवार, दिवाकर केसरी नरोटे, नीलेश्वर देवजी पाड़ा और संतोष विजय पोटवी को प्रदान किया जा रहा है, जिन्होंने गढ़चिरौली जिले में नक्सल निरोधी अभियान में भाग लिया था।

    सूची के अनुसार नागरिक अधिकार संरक्षण विभाग में पदस्थापित अपर पुलिस महानिदेशक विनय करगांवकर को विशिष्ट सेवा के लिए पदक से सम्मानित किया जा रहा है. बताया गया कि एसआरपीएफ कमांडेंट प्रल्हाद खाड़े, निरीक्षक चंद्रकांत गुंडगे और उप निरीक्षक अनवर बेग मिर्जा को विशिष्ट सेवा के लिए पदक से सम्मानित किया जा रहा है।

    विशेष पुलिस महानिरीक्षक राजेश प्रधान, मीरा भयंदर पुलिस के एसीपी चंद्रकांत जाधव, वायरलेस विभाग पुणे के डीएसपी सीताराम जाधव, एसीबी, परभणी में तैनात डीएसपी भरत हुंबे, लातूर पुलिस के निरीक्षक भरत लवांडे, नवी मुंबई पुलिस के निरीक्षक अजयकुमार लांडगे और मुंबई पुलिस के जितेंद्र मिसल उन 40 अधिकारियों में शामिल हैं जिन्हें मेधावी सेवा के लिए पदक से सम्मानित किया जा रहा है। (एजेंसी)