Maharashtra Unlock Updates : Relaxations in the Corona restrictions in Maharashtra soon, Cabinet Minister Aslam Shaikh says- CM Uddhav Thackeray given recommendations
File

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार को प्रशासन को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली और पानी की आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल करने का निर्देश दिया। राज्य भारी बारिश और बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर हुई तबाही से अब धीरे-धीरे उबर रहा है।

    मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने कहा कि तटीय कोंकण क्षेत्र में बाढ़ चेतावनी प्रणाली लागू की जाएगी जो पिछले तीन दिनों में भूस्खलन और भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उन्होंने राज्य प्रशासन से बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों और पुलों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर करने को कहा ताकि उन्हें यातायात के लिए फिर से खोला जा सके।

    ठाकरे ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में साफ-सफाई और स्वच्छता बनाए रखी जानी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बीमारियां न फैले। ठाकरे बाढ़ और भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति और महाराष्ट्र के कई हिस्सों, खासकर कोंकण और राज्य के पश्चिमी हिस्सों में हुए नुकसान की सीमा का जायजा लेने के लिए यहां बुलाई गई एक समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।

    बैठक में अधिकारियों ने बताया कि कुल 290 सड़कों की मरम्मत की जानी है, 469 सड़कों को वाहनों के आवागमन के लिए बंद किया गया है, जबकि 800 पुल और 14,737 बिजली के ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। (एजेंसी)