sameer wankhede
File Photo

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) क्रूज़ ड्रग्स केस में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने बॉम्बे हाईकोर्ट  (Bombay High Court) का रुख किया है। उन्होंने अपनी अर्ज़ी  मुंबई पुलिस की जांच सीबीआई या किसी केंद्रीय एजेंसी से करने की मांग की है। समीर वानखेड़े ने आशंका जताई है कि, मुंबई पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

    इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के वकील ने बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया है कि, समीर वानखेड़े के खिलाफ 4 अलग-अलग शिकायतें मिली हैं। इस मामले में एसीपी स्तर के मुंबई पुलिस के अधिकारी जांच का नेतृत्व कर रहे हैं, जांच अभी सिर्फ शुरू हुई है। उन्होंने कोर्ट से कहा, हमने अभी तक वानखेड़े के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है, इसलिए आवेदन समय से पहले ही कोर्ट को दे दिया गया है।महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कोर्ट को आश्वासन दिया कि, मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तारी से पहले 3 दिन का नोटिस दिया जाएगा।

    उन्होंने कहा, याचिका भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के संबंध में है, इसलिए हम अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करने पर 72 घंटे की पूर्व सूचना देंगे। बॉम्बे हाई कोर्ट ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की याचिका का डिस्पोज़ कर दिया है।

    बता दें कि, पहले ही दिल्ली से मुंबई पहुंची एनसीबी की विशेष टीम की समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच जारी है। गवाह प्रभाकर सैल के आरोपों पर गुरुवार को टीम एनसीबी के दो अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी। एनसीबी ने बुधवार को समीर वानखेड़े से भी पूछताछ की थी। विशेष टीम आज एक बार फिर समीर वानखेड़े से सवाल-जवाब करेगी।