Sameer Wankhede questioned in bar license case, former zonal director of Mumbai NCB reached Thane police station
Photo:Twitter/@ANI

    Loading

    ठाणे: मुंबई (Mumbai) में एनसीबी (NCB) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) बुधवार को ठाणे (Thane) के कोपरी पुलिस थाने (Kopri Police Station) पहुंचे हैं। वानखेड़े को पुलिस (Police) ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर (FIR) को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया था। मीर वानखेड़े पर राज्य के आबकारी विभाग की शिकायत पर एक कथित जालसाजी मामले केस दर्ज किया गया था। 

    एएनआई के अनुसार, मुंबई एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े राज्य के आबकारी विभाग की शिकायत पर एक कथित जालसाजी मामले के सिलसिले में ठाणे के कोपरी पुलिस स्टेशन पहुंचे। बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें 28 फरवरी तक अंतरिम सुरक्षा प्रदान की है।

    दरअसल समीर वानखेड़े पर जालसाजी, धोखाधड़ी, शपथ पर झूठी सूचना देने व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था। आरोप है कि, समीर वानखेड़े ने साल 1997 में एक रेस्त्रां और बार का लाइसेंस हासिल किया था। उस वक्त उनकी उनकी महज 17 साल थी, जबकि बार लाइसेंस लेने के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष होती है। इस बाबत राज्य के आबकारी विभाग के अधिकारी शंकर गोगावले की शिकायत पर शनिवार रात FIR दर्ज हुई थी। 

    वानखेड़े पर आरोप लगाया गया है कि, 1996-97 में वानखेड़े की उम्र 18 साल से कम थी बावजूद इसके उन्होंने सद्गुरु बार के लिए लाइसेंस हासिल किया था। मामले में पहले ही ठाणे के कलेक्टर ने बार का लाइसेंस रद्द करने का आदेश जारी किया था।