PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल अधिकारी रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की आज CBI के सामने पेशी है। थोड़ी देर में उनके पूछताछ शुरू हो जाएगी। सीबीआई के सामने पेश होने के लिए वह कार में बैठे और बोले  ‘सत्यमेव जयते’, मुंबई के BKC स्थित CBI दफ्तर पर सुबह 11 बजे पहुंचना होगा। उनसे आर्यन खान केस और भ्रष्टाचार से जुड़े अन्य मामलों को लेकर गहन पूछताछ की जाएगी।

इस मामले पर CBI का आरोप है कि, समीर ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन (Shahrukh Khan’s son Aryan) को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए रिश्वत के रूप में मांगे थे। इसके अलावा एजेंसी ने ये भी आरोप लगाया कि समीर ने इस केस की जानकारी भी अपने सीनियर्स को नहीं दी थी।

हालांकि इसके पहले बीते 18 मई को भी CBI ने समीर को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे। उन्होंने CBI की समन के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में रिट पिटीशन फाइल की थी, लेकिन वहां से भी उन्हें ज्यादा राहत नहीं मिली। दिल्ली हाईकोर्ट ने समीर को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) जाने की सलाह दी थी ।

इसके बाद समीर वानखेड़े ने जरुर बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इस पर बीते 19 मई दिन शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने CBI को निर्देश देते हुए कहा है कि 22 मई तक वानखेड़े पर कोई भी एक्शन न लें। हालांकि कोर्ट ने अपने निर्देश में कहा कि 20 मई यानी आज सुबह 11 बजे समीर को CBI के सामने पेश होना ही पड़ेगा।