sanjay-raut-criticized-for-breaking-the-shiv-sena-party-by-referring-to-girish-mahajan
File- Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari)पर कार्रवाई को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) अड़े हैं। उन्होंने कहा कि हर हाल में राज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। जब से भगत सिंह कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj)को लेकर टिप्पणी की है तब से लेकर संजय राउत उनके पीछे पड़े हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने कई बार कार्रवाई की मांग करते हुए मीडिया के सामने अपनी बात रखी हैं। एक बार फिर कार्रवाई को लेकर बयानबाजी की है।  

    शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। विधानसभा सत्र 19 दिसंबर से शुरू हो रहा है। प्रतीक्षा करें और देखें कि विपक्ष इससे पहले और बाद में क्या करता है। 

    वहीँ दूसरी ओर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल छत्रपति शिवाजी महाराज, समाज सुधारक ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले जैसी श्रद्धेय शख्सियतों का अपमान कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य के राज्यपाल पद के लिए किसी व्यक्ति के चयन को लेकर कुछ मानदंड तय होने चाहिए। अब यह दिखाने का समय आ गया है कि महाराष्ट्र क्या है?

    गौरतलब है कि औरंगाबाद में एक समारोह को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा था कि अगर कोई पूछता है कि आपकी मूर्ति कौन है, तो आपको किसी की तलाश में बाहर जाने की जरूरत नहीं है। आप उन्हें यहीं पाएंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज अब एक पुरानी मूर्ति बन गए हैं। इसी बयान को लेकर विवाद चल रहा है।