Shivsena Bhavan Remark : Apologies not accepted for remarks on Shiv Sena Bhavan, these people are not of BJP: Sanjay Raut
File Photo

    मुंबई. शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राजयसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने फिर एक बार राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को यूपीए (UPA) का अध्यक्ष बनाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने यूपीए में शिवसेना, अकाली दल और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को भी शामिल करने की मांग की है। वह गुरुवार को एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

    तृणमूल कांग्रेस और अकाली को भी करें शामिल

    संजय राउत ने कहा कि, “शरद पवार सर्वस्वीकार्य नेता हैं। पूरा देश आज हमारी ओर देख रहा है। यूपीए का पुनर्गठन होना चाहिए। हम एनडीए में नहीं हैं। अकाली दल भी नहीं है और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस भी नहीं है। कई ऐसे क्षेत्रीय दल हैं जो न तो एनडीए का हिस्सा हैं और ना ही यूपीए में हैं। ये दल यूपीए में क्यों नहीं है यह सोचने का विषय है।”

    कांग्रेस मजबूत करना है तो यूपीए को करना होगा मजबूत

    शिवसेना नेता ने कहा कि, “कांग्रेस पार्टी को अगर मजबूत होना है तो यूपीए को मजबूत करना होगा और अगर यूपीए को मजबूत करना है तो यूपीए की लीडरशीप एक ऐसे नेता के पास होनी चाहिए जो ऐक्टिव हो और पूरे देश में उसकी स्वीकार्यता हो। आज तो हम अपोजिशन में हैं।”

    पहले भी कर चुके है मांग

    संजय राउत पहले भी शरद पवार को यूपीए का अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं। मौजूदा समय में सोनिया गांधी कांग्रेस और यूपीए दोनों की अध्यक्ष हैं। मालूम हो कि शिवसेना इस गठबंधन का हिस्सा नहीं है। हां, भले ही महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में कांग्रेस और एनसीपी की महाविकास अघाड़ी की सरकार जरूर है लेकिन यह गठबंधन सिर्फ सूबे तक ही सीमित है।