Sanjay Raut
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के बयान के बाद राजनीति (Maharashtra Politics) गरमा गई है। इस बीच शिवसेना (Shivsena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को कहा कि, देश उनकी पार्टी के एक प्रधानमंत्री (Prime Minister) को देख सकता था। 

    एएनआई के अनुसार, राउत ने कहा, हम महाराष्ट्र में बीजेपी को नीचे से ऊपर तक ले गए। बाबरी के बाद उत्तर भारत में शिवसेना की लहर थी और अगर हम उस समय चुनाव लड़ते तो देश में हमारा (शिवसेना) का पीएम होता लेकिन हमने इसे उनके लिए छोड़ दिया था। संजय राउत का यह बयान शिवसेना और भाजपा के बीच जारी ज़ुबानी हमलों के बीच आया है। उन्होंने  कहा, भाजपा केवल सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है।

    इससे पहले रविवार को उद्धव ठाकरे ने कहा था कि, शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन के हिस्से के रूप में 25 साल बर्बाद कर दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शिवसेना ने 25 साल तक बीजेपी के साथ अपना समय बर्बाद किया है। ठाकरे ने कहा, मेरी एकमात्र निराशा यह है कि एक समय में वे हमारे दोस्त थे।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व पर अपनी पार्टी के रुख को भी दोहराया और कहा कि, विचारधारा पर भाजपा का स्वामित्व नहीं है। शिवसेना प्रमुख ने हमें हिंदुत्व के बारे में बताया था। हम हिंदुत्व के लिए सत्ता चाहते थे। अब हम जो देख रहे हैं, वह हिंदुत्व जो इन लोगों (भाजपा) द्वारा किया जाता है, केवल एक दिखावा है। उनका हिंदुत्व सत्ता के लिए है। हमने हिंदुत्व को नहीं बल्कि बीजेपी को छोड़ा है। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है।

    इस पुरे मामले को लेकर महाराष्ट्र बीजेपी ने भी पलटवार किया, बीजेपी नेता राम कदम ने कहा, हिंदुत्व पर व्याख्यान देने से पहले, उद्धव ठाकरे को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्या शिवसेना बाला साहेब ठाकरे की विचारधारा का पालन कर रही है। उन्होंने कहा था कि राजनीति और जीवन में, उनकी पार्टी कभी भी कांग्रेस में शामिल नहीं होगी और अगर ऐसी परिस्थितियाँ आती हैं, तो वह पार्टी (कार्यालय) को बंद करना पसंद करेंगे।