PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

मुंबई/ नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। यह मुलाक़ात रविवार को हुई। फ़िलहाल इस बैठक को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा, ‘हमने तय किया है कि शिवसेना और बीजेपी लोकसभा, विधानसभा, स्थानीय निकाय चुनाव सहित आगामी सभी चुनाव मिलकर लड़ेंगी।’  शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता  संजय राउत (Sanjay Raut) ने शिंदे सरकार पर तंज कसा है और कहा कि वहां मुजरा करने गए है।  

संजय राउत ने कहा कि पहले महाराष्ट्र में आलाकमान मुंबई में था लेकिन अब शिंदे का आलाकमान दिल्ली में है। वे बाला साहेब का नाम लेते हैं और शिवसेना की बात करते हैं लेकिन दिल्ली में ‘मुजरा’ करते हैं। असली शिवसेना दिल्ली में कभी किसी के आगे नहीं झुकी। हमने दिल्ली की कभी गुलामी नहीं की। अगर आपको अपने कैबिनेट का विस्तार करना है तो यहां बैठकर करो। एक साल हो गया लेकिन कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ, इससे पता चलता है कि यह सरकार जा रही है।  

संजय राउत ने ओडिशा ट्रेन त्रासदी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने रेल मंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि कहा, ”केंद्र सरकार ने ‘कवच’ के बारे में बात की, लेकिन यह वहां नहीं है। वे केवल झूठे आश्वासन देते हैं। माधवराव सिंधिया और लाल बहादुर शास्त्री ने नैतिक आधार पर इस्तीफा दिया। क्या यह सरकार और रेल मंत्री की जिम्मेदारी नहीं है?