Sex tourism racket busted in Mumbai, police arrested two from Mumbai airport were about to reach Goa
Representative Photo

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने एक सेक्स टूरिज्म रैकेट (Sex Tourism) का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को एयरपोर्ट (Mumbai Airport) से गिरफ्तार (Arrest) किया है। पुलिस ने दो पीड़ितों को भी जिस्मफरोशी के धंधे से छुड़ाया है। इस मामले में अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।  

    समाचार एजेंसी एएनआई ने के अनुसार, मुंबई क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को सेक्स टूरिज्म रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक दो लोगों को अरेस्ट किया है। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, एक साथी के साथ सेक्स टूरिज्म रैकेट चलाने वाली एक महिला के बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मुंबई हवाई अड्डे पर ग्राहक बनकर पुलिस अधिकारियों ने जाल बिछाया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, महिला को वर्ष 2020 में भी गिरफ्तार किया गया था।सूत्रों के अनुसार, सेक्स टूरिज़्म के मामले में पुलिस की जांच में पता चला है कि, मुंबई से गोवा की ट्रिप का आयोजन किया गया था और दो लड़कियों को आरोपी द्वारा फाइनलाईज़ किया गया था।

    पुलिस के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर जाल बिछाया गया था, जहां तीन लड़कियां कस्टमर बने अधिकारी से मिलीं, पैसे और हवाई टिकट का आदान-प्रदान किया गया, उनसे प्राप्त एक संकेत पर, टीम ने तीन महिलाओं को पकड़ लिया। उनसे पूछताछ करने पर अधिकारियों को मुख्य आरोपी के बारे में पता चला, जो प्रस्थान द्वार में प्रवेश कर गया था और उसने खुद को बोर्डिंग पास प्राप्त कर लिया था। इसके बाद सीआईएसएफ और एयरपोर्ट पुलिस की मदद से मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया। 

    उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया, जहां उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। बाद में, उसे एक अदालत के सामने पेश किया गया जिसने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि, पीड़ितों को सुधार गृह भेज दिया गया है।