Ajit Pawar, Eknath Shinde, Devendra and Sharad Pawar
PTI Photo

Loading

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार (Sharad Pawar) ने गुरुवार को भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को लंच के लिए आमंत्रित किया है। पवार इन तीनों नेताओं को 2 मार्च को अपने बारामती आवास पर आने का निमंत्रण भेजा है।

बता दें कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार बारामती दौरे पर जा रहे हैं। वह यहां महारोजगार मेले में भाग लेंगे। उनके साथ दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद रहेंगे। इसी मौके पर शरद पवार 2 मार्च को इन तीनों नेताओं को दोपहर के खाने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं।  

शरद पवार ने लेटर में कहा, “राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, मुख्यमंत्री पहली बार बारामती आ रहे हैं और बारामती में नमो महारोजगार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उनकी यात्रा को लेकर मैं बहुत खुश हूं। इसलिए मैं कार्यक्रम के बाद उनके अन्य कैबिनेट सहयोगियों को अपने आवास ‘गोविंदबाग’ पर भोजन के लिए निमंत्रण देना चाहता हूं।”

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग द्वारा चुनाव चिन्ह ‘घडी’ और पार्टी का नाम अजित पवार गुट को आवंटित करने के फैसले के बाद चाचा-भतीजा पहली बार आमने सामने होंगे। ऐसे में अजित, शिंदे और फडणवीस को लंच पर बुलाने का मकसद क्या है? पवार के मन में क्या चल रहा है? इस तरह के कई सवाल खड़े हो रहे हैं।