NCP chief Sharad Pawar
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सत्ता में शिंदे- फडणवीस सरकार को आकर एक महीना पूरा हो चुका है, फिर भी अब तक महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है ऐसे में अब इसे लेकर विपक्ष उन पर तंज कर रहे है। जी हां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस की सरकार का अब तक कैबिनेट विस्तार न होने पर अपना निशाना साधा है और उन पर तंज कसा  है। ऐसे में उन्होंने शिंदे- फडणवीस सरकार को लेकर बड़ी बात की है। 

    कैबिनेट विस्तार को लेकर पवार ने कहा..

    बता दें कि उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि ‘महाराष्ट्र में मात्र दो लोगों की सरकार चल रही ​​है। ये दो दिशाओं से चलाई जा रही है। एक की अगुवाई एकनाथ शिंदे कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर देवेंद्र फडणवीस अपनी।’ मंत्री मंडल को लेकर शरद पवार का कहना है कि सीएम एकनाथ शिंदे और उप सीएम देवेन्द्र फडणवीस को ऐसा लगता है कि कैबिनेट विस्तार की कोई आवश्यकता नहीं है। दोनों नेता अपनी-अपनी सरकार चला रहे हैं। इस तरह शरद पवार ने सत्ताधारी पक्ष पर निशाना साधा है। 

    महाराष्ट्र सरकार नहीं समझ रही किसान का दुख

    दरअसल कैबिनेट विस्तार को लेकर उन्होंने इस बात को नासिक में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कही है, जिसे लेकर अब महाराष्ट्र के राजनीति में मतभेद जारी है। ऐसे में उस दौरान एनसीपी सुप्रीमो का कहना है कि राज्य के कई भागों में भारी बरसात के कारण आम लोग और किसान की स्थिति बेहद खराब हो रही  है। इन लोगों को सरकार के खास सहयोग की जरूरत है।  किसान को लेकर भी ,महाराष्ट्र सरकार पर पवार ने तंज कसा है। 

    सरकार की प्राथमिकता अलग है 

    जी हां ऐसे में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजीत पवार बाढ़ प्रभावित इलाकों में दौरा कर रहे हैं। वहीं एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस इसे लेकर अभी भी गंभीर नहीं हैं। शरद पवार के अनुसार, ‘सरकार को सही ढंग से चलाने के लिए मंत्रिमंडल के विस्तार की आवश्यकता है। मगर यह काम अभी तक अटका हुआ है। उन्होंने कहा कि पीड़ित लोगों का दर्द से सरकार को वाकिफ होना चाहिए। मगर आज सरकार की प्राथमिकता अलग है।’ इस तरह मिल रहे मौके को न छोड़ते हुए विपक्ष महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साध रही है।