Chief Minister Eknath Shinde

    Loading

    ठाणे: शिवसेना की नव नियुक्त उपनेता अनीता बिरजे ने सोमवार को प्रतिद्वंद्वी एकनाथ शिंदे गुट के नेताओं से सोमवार को कहा कि वे शिवसैनिकों की भावनाओं से न खेलें। बिरजे महाराष्ट्र के ठाणे शहर में आनंद आश्रम में शिवसेना के दिवंगत वरिष्ठ नेता आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बात कर रही थीं, जहां सैड़कों शिवसैनिक समर्थन दिखाने के लिए जमा हो गए।

    दिघे की करीबी सहयोगी रहीं बिरजे को रविवार को उद्धव ठाकरे नीत गुट का उपनेता नियुक्त किया गया था। वह शिवसेना की महिला इकाई की प्रमुख थीं। वहीं आनंद दिघे के भतीजे केदार को पार्टी की ठाणे इकाई का प्रमुख नियुक्त किया गया था। बिरजे ने कहा कि पार्टी में विद्रोह के बाद शिवसैनिक भ्रमित थे, लेकिन नए नेताओं की नियुक्ति की घोषणा के बाद वे जिले और राज्य में नागरिकों के लिए काम करने के लिए खुले तौर पर सामने आए हैं। उन्होंने कहा, “ हम दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे द्वारा तय किए गए मार्ग पर चलेंगे, जिसमें 80 फीसदी सामाजिक कार्य और 20 प्रतिशत राजनीति होती है।”

    पार्टी नेता ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी समूह के नेताओं को शिवसैनिकों की भावनाओं से नहीं खेलना चाहिए और अगर ऐसा करने की कोशिश की गई तो वे जवाब देंगे। केदार दिघे और ठाणे से सांसद राजन विचारे भी इस मौके पर मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए विचारे ने कहा कि बागियों को पार्टी में अपनी स्थिति के बारे में नहीं भूलना चाहिए और अन्य को परेशान किए बिना अपना काम करना चाहिए।