शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)
शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: आरएसएस चीफ मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) के 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनने वाले बयान पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। भागवत के बयान पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) ने पलटवार किया है। संजय राउत ने कहा कि पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवाएं, अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन जरुर करेंगे।

    ज्ञात हो कि शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले PoK और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका।लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन जरुर करेंगे।

    संजय राउत का बयान-

    गौर हो कि आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने एक बयान में कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। 15 वर्ष में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा। साथ ही यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। भागवत ने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही। लेकिन अगर हम सभी मिलकर इस काम की गति को बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बनेगा।

    राउत ने कहा कि आप अखंड भारत बना लीजिए लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाईए। अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।