Slab plaster fell in Dahanu

Loading

पालघर: पालघर जिले के डहाणू में स्थित उपजिला अस्पताल में शुक्रवार को डिलीवरी वार्ड में बेड पर स्लैब के प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा टूटकर गिरने से महिला पेशंट में भय का वातावरण निर्माण हो गया है। बताया जा रहा है कि अभी कुछ दिनों पहले इसकी मरम्मत किया गयी थी, लेकिन किये गये निकृष्ट दर्जे के काम के कारण इस हिस्से के स्लैब के प्लास्टर का कुछ हिस्सा अचानक टूटकर वार्ड के बेड पर गिर गया। गनीमत इस बात की रही कि इसमें कोई भी महिला या उसका बच्चा हताहत नहीं हुआ, लेकिन वहां मौजूद मरीजों में दहशत पैदा हो गई है। अस्पताल में मरीज डरे हुए हैं। 

वहीं इस घटना को लेकर डहाणू पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना के बाद अस्पताल के अधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी को एक पत्र दिया है। अस्पताल के अधिकारी ने कहा, यह प्लास्टर क्यों गिरा इसकी जांच हमारे अधिकारी कर रहे है। अस्पताल में NHRM का भी काम चल रहा है, तो उसके कारण भी प्लास्टर गिरा होगा ऐसा भी हमारा प्रथम अनुमान है। 

अस्पताल के अधिकारी ने भरोसा दिलाया है कि मामले की जांच शुरू की गई है। जल्द ही रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। जांच में अगर विभाग के कर्चारियों की लापरवाही सामने आयी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दुर्घटना से बड़ी क्षति हो सकती थी।