Uday Samant

    Loading

    मुंबई : राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, नया वेरियंट ओमीक्रॉन अपना विकराल रूप ले रहा है। इसी बीच, राज्य सरकार कॉलेजों और परीक्षाओं को लेकर कोई बड़ा फैसला किया है। राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने आज घोषणा की है कि राज्य के सभी गैर-कृषि कॉलेज और तकनीकी शिक्षा संस्थान 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि, यह भी निर्णय लिया गया है कि सभी विश्वविद्यालयों  में ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाए।

    परीक्षा  होगी ऑनलाइन  

    मंगलवार को इस संबंध में बैठक के बाद तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने आज इस संबंध में निर्णय की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि, सभी गैर-कृषि विश्वविद्यालयों, प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों, तकनीकी कॉलेजों, विश्वविद्यालयों से संबद्ध कॉलेजों में परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

    मंत्री ने यह भी कहा है कि, सभी विश्वविद्यालयों को यह सुनिश्चित करना होगा कि, छात्रों का शैक्षणिक वर्ष बिजली की अनुपलब्धता, नेटवर्क कनेक्टिविटी, यदि छात्र के परिवार या छात्र कोरोना से प्रभावित हों, तो उनका शैक्षणिक वर्ष व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। उन्होंने ने यह भी कहा है कि, निजी विश्वविद्यालय भी इसी फैसले का पालन करें।”

    छात्रावास को भी बंद करने का निर्देश

    उदय सामंत ने कहा कि, बैठक में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से सटे छात्रावासों में रहने वाले छात्रों को अग्रिम नोटिस देकर और एक निश्चित अवधि देकर सभी छात्रावासों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। सभी विश्वविद्यालय इसे लागू किया करें। उन्होंने यह भी कहा है कि, विदेश से हमारे राज्य में आए छात्रों की छात्रावास की सुविधा चालू ही रखी जाए।