IMD issues red alert for Ernakulam, Idukki districts in Kerala
File Pic

    ठाणे :  महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में भारी बारिश के बाद एक पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर (Stone) गिरने लगे, जबकि पड़ोसी पालघर (Palghar) जिले में एक कच्चा मकान ढह गया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसों में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ आने का खतरा है, जिसके मद्देनजर कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 

    नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि ठाणे के कल्याण कस्बे के हनुमान नगर इलाके में मंगलवार सुबह एक पहाड़ी से कुछ बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ठाणे शहर में मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 146 मिमी बारिश हुई। ठाणे के कल्याण और भिवंडी कस्बों में कई निचले इलाकों में पानी भर गया है और वहां से कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। 

    वहीं, पालघर के जिला प्रशासन ने बताया कि भारी बारिश के बाद सोमवार को वाडा तालुका के गावतेपाड़ा में एक कच्चा मकान ढह गया। मकान में दरारें दिखने के बाद ही उसमें रहने वाले लोग तुरंत उससे बाहर निकल गए और कुछ मिनट बाद ही मकान ढह गया। जिला प्रशासन के अनुसार, गरीबों के लिए एक सरकारी योजना के तहत पिछले साल ही यह मकान बनाया गया था। (एजेंसी)