Thackeray group criticizes Shinde government over losses due to unseasonal rains

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश (Maharashtra Unseasonal Rain) के वजह से किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। इस नुकसान के लिए सरकार (Shinde Government) की और से मुआवजा देने की मांग की जा रही है। वहीं, विपक्ष ने मांग की है कि पंचनामा किया जाए और तत्काल मुआवजा दिया जाए। इस बीच, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शिंदे सरकार से कर्ज माफी की मांग की है। साथ ही ठाकरे गट ने शिंदे सरकार पर जमकर हमला बोला है। 

ठाकरे गुट ने अपने आधिकारिक एक्स पर लिखा, “महाराष्ट्र में ‘असामयिक’ संकट आया है। तुम चिंतित हो। आपने इन बगीचों और फसलों को बिल्कुल पेट के बच्चे की तरह पाला है। इसके लिए कड़ी मेहनत की। उसका इस प्रकार अवमूल्यन देखकर आपका दुःखी होना स्वाभाविक है। लेकिन घबराना नहीं। हमलोग आपके साथ हैं।”

आप पूरे विश्व के अन्नदाता 

ठाकरे समूह ने किसानों हिम्मत न हारने की अपील की है। उन्होंने लिखा, “संकट है, कहाँ नहीं है? लेकिन आप (बलिराजा) ही हैं जिसने हमें इस संकट में भी डटे रहने की ताकत दी है। ऐसे में अगर आप ही कुछ गलत कदम उठाएंगे तो आपके पीछे आपके परिवार का क्या होगा? ये महाराष्ट्र आपकी ओर आशा भरी नजरों से देख रहा है। आप पूरे विश्व के अन्नदाता हैं। क्या हमसे यह देखकर होगा की आप चिंता में है? कैसे देखेंगे? नहीं होगा! इसलिए मजबूत बनें।”

अपनी ही माँ के पेट पर लात मारने वाले… 

ठाकरे गुट ने कहा कि सत्ता के लिए अपनी ही माँ के पेट पर लात मारने वाले ये लोग एक काली माँ की पीड़ा क्या समझेंगे? लेकिन लेकिन आप जैसे निष्ठावान शिवसैनिक और शिवसेना आपको जानती है। असमय का यह संकट अस्थायी है। लेकिन आप जैसे निष्ठावान शिवसैनिक और विश्वास के साथ जीने वाली शिव सेना आपको जानती है। ठाकरे गुट ने किसानों को दिलासा देते हुए कहा कि असमय का यह संकट अस्थायी है। आइए इस संकट से उबरें और मजबूती से खड़े रहे।