Major action of Mumbai DRI, drugs worth Rs 125 crore seized from Nhava Sheva Port, 1 arrested
Representative Photo

ठाणे. क्रिस्मस (Christmas) और नव वर्ष (new year) के मद्देनजर ठाणे ग्रामीण पुलिस (Thane Rural Police) ने 1 करोड़ 13 लाख 79 हजार मूल्य के मादक पदार्थों को जब्त किया है। ऐसे में यह कार्रवाई ऐन क्रिस्मस  (Christmas) और नव वर्ष (new year) के दौरान अहम मानी जा रही है। आशंका है कि मादक पदार्थ की इस खेप का उपयोग नव वर्ष के जश्न मनाने में होने वाला था।

नव वर्ष को देखते हुए ठाणे ग्रामीण एसपी विक्रम देशमाने (Thane Rural SP Vikram Deshmane) के निर्देश पर अपराध शाखा के पीआई सुरेश मनोरे के नेतृत्व में एपीआई सुनील जाधव (API Sunil Jadhav) और भास्कर जाधव की टीम का विशेष गठन किया गया है। यह टीम गणेशपुरी-मुरबाड परिसर (Ganeshpuri-Murbad Complex) में गश्त पर थी। उसी समय पडघा पुलिस स्टेशन (Padgha Police Station) की सीमा में सावदनाका से पिसे डैम (Pise Dam) की तरफ जाने वाले रास्ते पर पुलिस को एक इनोवा खड़ी दिखी और उसमे दो लोग बैठे थे। संदेश के आधार पर पुलिस ने गाड़ी सहित दोनों को कब्जे में लिया कर जांच की।

छानबीन के दौरान पुलिस को गाड़ी की डिक्की में प्लास्टिक डिब्बे में रखा 1 किलो 70 ग्राम ब्राउन शुगर  (Brown sugar) तथा 1 किलो 700 ग्राम एमडी पावडर (Md powder) मिला। पुलिस ने गाड़ी में बैठे जाहिद हनीफ शेख तथा ईश्वर मिश्रा को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ पडघा पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीएसआई गणपत सुले मामले की जांच कर रहे हैं।