मांडा टिटवाला इलाके में 15 लाख की बिजली चोरी का हुआ खुलासा, इतने लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    Loading

    कल्याण : महावितरण (Mahavitaran) के टिटवाला अनुमंडल (Titwala Subdivision) के मांडा क्षेत्र में बिजली चोरों (Electricity Thieves) के खिलाफ कड़क अभियान जारी है। कार्रवाई के दौरान समय पर बिजली चोरी का भुगतान नहीं करने वाले 47 लोगों के खिलाफ विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत मुरबाड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इन आरोपियों से 14 लाख 68 हजार रुपए की बिजली चोरी का खुलासा हुआ है। 

    47 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज किया गया

    महावितरण की टीम ने मांडा शाखा कार्यालय के अंतर्गत विनायक कॉलोनी, सांगोदा रोड, साईबाबा कॉलोनी, अष्टविनायक कॉलोनी, साईप्रसाद चल, वैष्णवी चाल आदि में ग्राहकों के बिजली कनेक्शन का निरीक्षण किया। पता चला कि 47 लोग बिजली मीटर में आने वाली केबल को टैप कर बिजली चोरी कर रहे थे।   इन सभी को बिजली चोरी के भुगतान और समझौता राशि के भुगतान को लेकर नोटिस जारी किया गया था। लेकिन निर्धारित समय में उक्त राशि का भुगतान नहीं किये जाने पर मांडा शाखा कार्यालय के सहायक अभियंता नीलेश महाजन ने मुरबाड थाने में शिकायत दर्ज करायी। इसके मुताबिक 9 नवंबर को मुरबाड पुलिस स्टेशन में 47 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज किया गया है। मांडा शाखा कार्यालय के अंतर्गत 41 लाख 18 हजार रुपए की बिजली चोरी के मामले में पिछले डेढ़ महीने में मुरबाड पुलिस स्टेशन में 140 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी 

    कल्याण सर्किल के मुख्य अभियंता धनंजय औंधेकर और कल्याण सर्किल के अधीक्षण अभियंता दिलीप भोले, उपमंडल अभियंता गणेश पवार और सहायक अभियंता नीलेश महाजन और उनकी टीम के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई। बिजली चोरी के अपराध में आगे भी कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी बिजली चोरी नहीं करने और उपभोक्ताओं से समय पर बिजली बिल भरने की अपील की हैं।