181 schools opened in KDMC area from Monday

    Loading

    कल्याण. सरकार की ओर से सोमवार से स्कूल, कॉलेज की शुरू करने की अनुमति (Permission) मिलने के बाद राज्य में ज्यादातर स्कूल (School) और कॉलेज (College) शुरू हो गए हैं। सोमवार को कोरोना काल (Corona  Period) के बाद पहली बार छात्र स्कूल या कॉलेज आए हैं।

    वहीं कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में डेढ़ साल बाद खुले स्कूलों में छात्र-छात्राओं का अच्छा प्रतिसाद मिला। केडीएमसी शिक्षण विभाग के  शिक्षण अधिकारी जे.जे. तड़वी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को महानगरपालिका के 19 स्कूल और 162 प्राइवेट स्कूलों को मिलाकर कुल 181 स्कूल खुले है। जिनमें कुल 24 हजार 237 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थित दर्ज कराई और सभी स्कूलों में कोरोना के सभी नियमों का पालन किया गया।

    स्कूली विद्यार्थियों में भी उत्साह देखा जा रहा हैं और स्कूल प्रबंधन की तरफ से भी छात्र-छात्राओं का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। कल्याण पूर्व के सम्राट अशोक विद्यालय,साकेत विद्यामंदिर,राजीव गांधी विद्यालय और अन्य स्कूलों  में स्कूल की घंटी बजने के बाद स्कूल के शिक्षकों ने स्कूल के प्रवेश द्वार पर फूलों से छात्रों का स्वागत किया।

    सम्राट अशोक विद्यालय के  प्रधानाध्यापक गुलाबराव पाटिल ने कहा कि आठवीं से दसवीं कक्षा के छात्रों को प्रतिदिन केवल तीन घंटे की कक्षा दी जाएगी और कुछ दिनों के लिए छात्रों को परामर्श दिया जाएगा।  शासनादेश के अनुसार सभी शर्तों का पालन किया जाएगा, विद्यालय प्राध्यापक  धनविजय ने कहा कि जब छात्र और शिक्षक आमने-सामने आए, तो कुछ छात्र भावुक हो गए और उनकी आंखें खुशी के आंसुओं से भीगी हुई थीं।  डोंबिवली पूर्व के गोग्रासवाड़ी संभाग में मातोश्री सरलाबाई म्हात्रे विद्यालय के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों का भी गर्मजोशी से स्वागत किया।