Crime
File Photo

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में आये दिन अपराध की कई घटनाएं सामने आ रही है, जो बिलकुल भी थमने का नाम नहीं ले रही है। यी में ठाणे से ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जो काफी चौंका देने वाली है। जी हां दरअसल महिला की सुरीली आवाज में कॉल पर बात करके 19 व्यापारियों से ठगी करने वाले दो बदमाशों को को मीरा-भाईंदर और वसई-विरार पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा…

19 अपराध दर्ज 

आपको बता दें कि इनके नाम मनीष शशिकांत अम्बेकर (44, पलास्पे, पनवेल) और अनवर अली कादिर शेख (48, कर्जत, रायगढ़) हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, बार में पैसा खर्च कर मजे के लिए ऐसा कर रहे थे। इनके बारे में खुलासा हुआ है कि इन दोनों के खिलाफ महाराष्ट्र और गुजरात में 19 अपराध दर्ज हैं।

ऐसे व्यापारियों को ठगा 

 मनीष ने 7 मई को भायंदर पूर्व के नवघर मार्ग स्थित श्रीराम ज्वैलर्स के मैनेजर चेतन जैन को महिला की आवाज में फोन किया। इसके बाद उसने मालिक दिनेश कुमार जैन को बताया कि वह डॉक्टर है और चार तोला सोने की चूड़ियां बनवाना चाहता है। किसी को साईं आशीर्वाद अस्पताल के पास भिजवाकर दो लाख की चूड़ियां व अग्रिम राशि देने को कहा। चूंकि दो हजार के नोट थे तो उन्होंने मुझे दो लाख और 500 के नोट लाने को कहा।

मुकदमा दर्ज

दिनेशकुमार ने चेतन को दो लाख 500 के नोट के साथ भेजा। वहां रास्ते में मनीष ने उन्हें पहली मंजिल पर रोक लिया। आप तीसरी मंजिल पर गए और मैडम से नाप और चार लाख रुपये ले लिए और कुल दो लाख माप के लिए ले गए। जब मैं तीसरी मंजिल पर गया तो देखा कि वहां कोई महिला डॉक्टर नहीं है। चेतन पहली मंजिल पर आया तो देखा कि मनीष वहां नहीं है। इस मामले में नौघर थाने में आठ मई को मुकदमा दर्ज किया गया था। 

हुई गिरफ्तारी 

फिर अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अविनाश अंबुरे, अपराध शाखा कक्ष 1 के पुलिस निरीक्षक अविराज कुराडे, सहायक निरीक्षक पुष्पराज सुर्वे और कैलास तोकले के साथ संदीप शिंदे, किशोर वाडिले, संजय पाटिल, संजय शिंदे, संतोष लांडगे, पुष्पेंद्र थापा के मार्गदर्शन में , विजय गायकवाड़, सचिन सावंत, साइबर शाखा के प्रफुल्ल पाटिल, समीर यादव, प्रशांत विस्पुते, सनी सूर्यवंशी और कुणाल सावले की टीम ने जांच शुरू की। क्राइम ब्रांच ने तकनीकी जांच के आधार पर अंबेकर और शेख को कश्मीरी थाना क्षेत्र के वसंत में एक लॉज से गिरफ्तार किया। इनके पास से साढ़े नौ हजार रुपए नकद और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। उसे नवघर पुलिस को सौंप दिया गया है।

अब तक इन्हें बनाया बेवकूफ… 

इस अपराध के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, लोनीकंद में ज्वेलर्स, सहकारनगर, पुणे में मेडिकल, स्वारगेट में ब्लड रिलेशन ब्लड फंड, कोपरखैरने में छत्रपति संभाजी महाराज पटपेढ़ी, खंडेश्वर में मेडिकल शॉप और मराठा ज्वैलर्स, नासिक में चितले स्वीट्स, कलंबोली में राधिका ज्वैलर्स, पनवेल में पनवेल ज्वैलर्स, वेलनेस मेडिकल कोल्हापुर के शाहुपुरी में मीरा रोड स्थित शांति पार्क में शबनम ज्वैलर्स आदि के चालकों से ठगी की।