129 new patients found on Sunday in KDMC

Loading

कुल मरीजों की संख्या हुई 3015

कल्याण. कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र कोरोना का हॉट स्पॉट बना गया है, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या ने 3 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है और अबतक कुल कोरोना पॉजिटिव पाये गए मरीजों की संख्या  3015 हो गई है, जिनमें से 1298 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और 1648 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है. शुक्रवार को 236 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है, वहीं एक व्यक्ति की मौत ही गई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 69 तक पहुंच गई है, एक दिन में इतनी बड़ी मात्रा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने वाली कल्याण डोंबिवली मनपा ठाणे जिले में पहली महानगर पालिका बन गयी है. 

शुक्रवार को टिटवाला निवासी एक 72 वर्षीय पुरुष मरीज की कोरोना से मौत हो गई है, अबतक कुल  मिले 3015 मरीजों में 1298 लोगों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है और 69 मरीजों की मौत हो गई है और 1648 मरीजों का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.

कल्याण डोंबिवली क्षेत्र में हर रोज नए कोरोना मरीजों की संख्या से मनपा आरोग्य विभाग की व्यवस्था एवं  कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा गया है,  इस परिस्थिति के चलते कडोमपा आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी पूरी तरह से  अपयशी साबित हो रहे है, मनपा आयुक्त के साथ-साथ मरीजों की संख्या बढ़ने के लिए सत्ताधारी शिवसेना भी उतनी ही जवाबदार है.  कल्याण डोंबिवली शहर में मरीजों का उपचार करने के पूरी तरह सक्षम आरोग्य व्यवस्था नही होने के चलते उपचार के अभाव में बड़े पैमाने पर मरीजों की मौत हो रही है और मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. दशकों से कडोमपा में शिवसेना की सत्ता होने पर भी मनपा क्षेत्र में नागरिकों की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अत्याधुनिक अस्पताल निर्माण नही होने से आज यह परिस्थिति उत्पन ही गई है. ऐसा स्थानीय जागरूक नागरिकों का कहना है.